Airtel gave a big blow to its crores of customers, the company closed

airtel increase the basic recharge plan price: एयरटेल ने अपने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, कंपनी ने बंद किया ये सस्ता प्लान

Airtel gave a big blow to its crores of customers, the company closed this cheap plan

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : November 23, 2022/7:41 pm IST

Airtel company close 99 rupees recharge plan; मुंबई ; इन दिनों लगातार हर कंपनी अपने यूजर्स को रिझाने के लिए कई तरह के नए नए ऑफर निकाल रही है। ताकि उनके कस्टमर बढ़े और ज्यादा से ज्यादा उनका बिज़नेस हो। हाल ही में जिओ ने अपने रिचार्ज प्लान में कई बड़े बदलाव किया। तो वही अब एयरटेल ने भी अपने रिचार्ज प्लान में एक ऐसा बड़ा बदलाव लिया है। जिसे सुनकर एयरटेल यूजर्स को झटका लग सकता है। न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने 99 रूपए के मिनिमम रिचार्ज की कीमत पर 57% की बढ़ोतरी की है। यानि की अब 99 रुपए का रिचार्ज 155 रुपए हो चूका है। इसके साथ ही कंपनी ने 28 दिन की वैलिडिटी को घटाकर 24 दिन कर दिया है।

यह भी पढ़े ; Passenger Train Fire Video : Indore-Chhindwara-Bhopal Passenger Train की दो बोगियों में लगी आग

99 रुपए वाला रिचार्ज प्लान हुआ 155 रूपए

Airtel company close 99 rupees recharge plan; बता दें कि एयरटेल देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी में से एक है। जिसके देश भर में लाखों करोड़ो उपभोक्ता है। जो एयरटेल की सर्विस का फायदा उठाते है। लेकिन कंपनी द्वारा टैरिफ में किये गए इस नए बदलाव की वजह से शायद यूजर्स को झटका लग सकता है। 99 रुपए वाले रिचार्ज प्लान में पहले यूजर्स को टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा मिलता था। इस प्लान में कॉल रेट 2.5 पैसे पर सेकेंड थी। जिसकी वैलिडिटी 28 दिन हुआ करती थी। जिसे अब बदल कर 155 रूपए कर दिया गया है( airtel increase the basic recharge plan price) । जिसके चलते अब पैकेज में भी बदलाव कर दिए गए है। जानकारी के अनुसार एयरटेल अपने एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARPU) को बढ़ाना चाहती है। इसके लिए एयरटेल का ARPU इस वित्त वर्ष के दूसरे क्वार्टर (FY23 Q2) में 190 रुपए था। वो इसे 300 रुपए तक पहुंचाना चाहती है।

यह भी पढ़े :आनंद महिंद्रा ने वीडियो शेयर कर बताई Business Strategy, मोटिवेशन के लिए देखते हैं ये वीडियो …देखें

155 रुपए के प्लान में क्या मिलेगा?

Airtel company close 99 rupees recharge plan; 155 रुपए के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 1GB डेटा, 300 SMS और 24 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। माना जा रहा है कि कंपनी 155 रुपए से नीचे के सभी प्लान बंद करने जा रही है( airtel increase the basic recharge plan price) । रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस प्लान का ट्रायल के तौर पर दो सर्किल में शुरू किया है और जल्द ही इसे दूसरे सर्किल में भी रोलआउट किया जाएगा।

यह भी पढ़े : शराब प्रेमियों को बड़ा झटका, शराब के दामों में बंपर बढ़ोतरी, एक बोतल के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए

हरियाणा और ओडिशा में बढ़ाए गए रीचार्ज प्लान

Airtel company close 99 rupees recharge plan; न्यूज एजेंसी PTI की एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने मिनिमम रिचार्ज की कीमत 57% बढ़ा दी है। जिसके अनुसार अब 99 रूपए का प्लान यूजर्स को अब 155 रूपए का पड़ेगा। कंपनी ने ये नियम हाल ही में देश के दो राज्यों हरियाणा और ओडिशा में लागू किया है। कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम के चलते अब देखना यह है कि यूजर्स या फिर कंपनी दोनों को कितना फर्क पड़ता है। हरियाणा और ओडिशा के बाद कंपनी पूरे देश में रोलआउट का प्लान बनाने जा रही है।