Airtel pays four-year instalment for 5G spectrum, gives Rs 8,312.4 crore

5G स्पेक्ट्रम के लिए एयरटेल ने 4 साल की किस्त का किया भुगतान, डॉट को दिए इतने करोड़ रुपये..जानें

5 G spectrum: एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए चार साल की किस्त का भुगतान किया, डॉट को दिए 8,312.4 करोड़ रुपये , Airtel pays four-year instalment for 5G spectrum, gives Rs 8,312.4 crore to DoT

Edited By: , August 17, 2022 / 02:49 PM IST

नयी दिल्ली, 17 अगस्त। दूरसंचार परिचालक भारती एयरटेल ने हाल ही में पूरी हुई 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में हासिल किए गए स्पेक्ट्रम के लिए दूरसंचार विभाग (डॉट) को 8,312.4 करोड़ रुपये का भुगतान किया है। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। एयरटेल ने यह राशि चार साल की किस्त के अग्रिम भुगतान के रूप में दी।

एयरटेल ने कहा कि उसका मानना ​​​​है कि इस अग्रिम भुगतान के साथ ही चार साल के लिए एजीआर (समायोजित सकल राजस्व) से संबंधित भुगतान करने से कंपनी भविष्य में 5जी लागू करने पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी। दिग्गज दूरसंचार कारोबारी सुनील भारती मित्तल की भारती एयरटेल ने 5जी स्पेक्ट्रम के लिए 43,039.63 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई।

read more: शानदार मौका ! GST बिल अपलोड कर पाएं 5 करोड़ रुपये तक के इनाम, सरकार ने लॉन्च किया खास ऐप

भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक और सीईओ गोपाल विट्टल ने बयान में कहा, ”चार साल का यह अग्रिम भुगतान हमें अपने परिचालन मुक्त नकदी प्रवाह को देखते हुए 5जी लागू करने के प्रयास को ठोस तरीके से आगे बढ़ाने की अनुमति देता है। एयरटेल राइट निर्गम से अभी 15,740.5 करोड़ रुपये तक जुटा सकती है।”

read more: निजी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! सैलरी में होगा बड़ा इजाफा, निजी कंपनियां लेने जा रही बड़ा फैसला

उन्होंने कहा कि आदर्श स्पेक्ट्रम बैंक, बेहतरीन तकनीक और पर्याप्त नकदी प्रवाह के साथ हम देश में विश्वस्तरीय 5जी अनुभव लाने के लिए उत्साहित हैं। कंपनी के पास 3,848.88 करोड़ रुपये अग्रिम और शेष राशि 19 वार्षिक किश्तों में चुकाने का विकल्प था।