27 सितंबर के बाद काम नहीं करेगा Android स्मार्ट फोन! Google ने मेल भेजकर कहा- नहीं मिलेगा सपोर्ट |Android smart phone will not work after September 27!

27 सितंबर के बाद काम नहीं करेगा Android स्मार्ट फोन! Google ने मेल भेजकर कहा- नहीं मिलेगा सपोर्ट

27 सितंबर के बाद काम नहीं करेगा Android स्मार्ट फोन!! Android smart phone will not work after September 27!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : September 7, 2021/9:42 pm IST

नई दिल्ली: स्मार्टफोन और सोशल मीडिया आज के समय में हर इंसान की जिंदगी का हिस्सा बन चुका है। लेकिन अगर ये कहा जाए कि कल से स्मार्टफोन काम करना बंद कर देगा तो जाहिर सी बात है आपको झटका लगेगा। तो ये जान लीजिए आपको वाकई में बड़ा झटका लगने वाला है।

Read More: OBC के लिए बनाई गई 180 करोड़ की ‘महाज्योति’ कल्याण योजना, समाज कल्याण मंत्री ने दी जानकारी

एक रिपोर्ट की मानें तो एंड्रॉयड के कुछ स्मार्टफोन्स पर कई एप्स काम करना बंद कर देंगे, जिससे यूजर का फोन किसी काम का नहीं रहेगा। 9to5Google की एक रिपोर्ट के मुताबिक वो सभी एंड्रॉयड फोन उपभोक्ता, जो एंड्रॉयड 2.3.7 या उससे कम का वर्जन इस्तेमाल कर रहे हैं, तो वह 27 सितंबर, 2021 से अपने फोन पर गूगल एप्स को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। गूगल ने इस श्रेणी के सभी यूजर्स को एक मेल भेजा है जिसमें यह स्पष्ट किया गया है कि जिन लोगों के फोन्स में एंड्रॉयड 2.3.7 या उससे पहले का वर्जन है, वो गूगल एप्स के साइन-इन सपोर्ट को खो देंगे।

Read More: ‘लॉटरी और सट्टे को वैधानिक करने से समाज को होगा लाभ’ सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने सरकार के फैसले का किया समर्थन

गूगल द्वारा भेजे गए मेल में यह लिखा है कि 27 सितंबर के बाद यदि एंड्रॉयड 2.3.7 या उससे कम के वर्जन का प्रयोग करने वाले यूजर जीमेल और यूट्यूब जैसे किसी भी गूगल सपोर्ट वाले एप में साइन-इन करने की कोशिश करेगा, उसे अपने फोन की स्क्रीन पर ‘Username or password error’ लिखा हुआ दिखेगा।

Read More: नाबालिग बच्चियों को निर्वस्त्र कर गांव मेें घूमाने का मामला, बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने कलेक्टर को कार्रवाई के निर्देश दिए

 
Flowers