शादीशुदा लोगों के लिए शानदार है मोदी सरकार की ये स्कीम, हर महीने मिलेगी 10,000 रुपए

Atal Pension Yojana : शादीशुदा युवाओं के लिए भी मोदी सरकार की खास स्कीम काफी चर्चाओं में है। लाभार्थी को निश्चित समय के बाद हर महीने 10 हजार रुपए मिलेगा।

Edited By: , September 13, 2021 / 03:02 PM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के युवाओं, बुजुर्गों, महिलाओं समेत गरीब तबके के लोगों के लिए कई योजनाओं को लांच किया है। जिसके तहत सरकार कई सुविधाएं दे रही है। इस बीच शादीशुदा युवाओं के लिए भी मोदी सरकार की खास स्कीम काफी चर्चाओं में है। इस योजना के तहत लाभार्थी को निश्चित समय के बाद हर महीने 10 हजार रुपए मिलेगा।

Read More News : 100 फीट गहरे कुंड में डूबने से दो नाबालिग सहित 3 लोगों की मौत, सभी लोग आए भी पिकनिक मनाने

दअरसल हम बात कर रहे हैं मोदी सरकार की अटल पेंशन योजना की। अगर अगर आप भी अपने रिटायर्मेंट को सिक्योर रखने के लिए सुरक्षित जगह निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो इस योजना का जरूर लाभ उठाएं। चलिए आपको बताते हैं इससे जुड़ी अहम बातें।

Read More News : छत्तीसगढ़ में देर रात बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 90 से अधिक अधिकारियों के तबादले, बदले गए कई जिलों के डिप्टी, संयुक्त और अपर कलेक्टर

इस स्कीम में पति और पत्नी अलग अलग अकाउंट खोलकर हर महीने 10,000 रुपये की पेंशन हासिल कर सकते हैं। जिनके पास बैंक या पोस्ट ऑफिस में अकाउंट है वे इसमें आसानी से निवेश कर सकते है। इस योजना में 60 साल के बाद जमाकर्ताओं को पेंशन मिलना शुरू होती है।

Read More News :  विदेशी नस्ल की 8 बिल्लियां बरामद, तस्करी कर लाया गया था बिल्लियों को

बता दें कि 18 से 40 वर्ष का कोई भी भारतीय नागरिक निवेश कर सकता है। आपको ये जानकर भी बेहद खुशी होगी कि अटल पेंशन योजना में निवेश करने वाले लोगों को इनकम टैक्स एक्ट 80C के तहत 1.5 लाख रुपए तक का टैक्स बेनिफिट भी मिलता है।

Read More News :  एक बार सुन लें इस गुपचुप वाले का संदेश, फिर नहीं समझेंगे बोझ हैं बेटियां