Bank of India increased loan interest rates From 3 April

Increase in Interest Rates: इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, लोन लेने पर अब देना होगा इतना ब्याज, इस दिन से होगा लागू

इस बैंक ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, Bank of India increased loan interest rates From 3 April, Read

Edited By :   Modified Date:  April 1, 2024 / 12:05 AM IST, Published Date : March 31, 2024/4:15 pm IST

नई दिल्ली। Increase in Interest Rates सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने कर्ज पर लगने वाले ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की है। इससे खुदरा समेत अन्य कर्ज महंगे होंगे। भारतीय रिजर्व बैंक पांच अप्रैल को मौद्रिक नीति समीक्षा की घोषणा करेगा। बैंक ने उससे पहले ब्याज दर में वृद्धि की है।

Read More : Govt Employees Salary Date: अप्रैल में इस दिन आएगी सरकारी कर्मचारियों की सैलरी, मार्च क्लोजिंग के चलते प्रशासन ने लिया बड़ा फैसला, आदेश जारी

Increase in Interest Rates बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने शनिवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि नई दर एक अप्रैल से प्रभावी होगी। बैंक ने कहा कि बीओई ने ‘मार्क अप’ में 0.1 प्रतिशत की वृद्धि की है। इससे यह 2.75 प्रतिशत से बढ़कर 2.85 प्रतिशत हो गया है। वर्तमान में रेपो दर 6.5 प्रतिशत है। ऐसे में रेपो आधारित ब्याज दर 9.35 प्रतिशत होगी।

Read More : रशियन दुल्हन के चक्कर के में जिंदगी लगा दी दांव पर, हो गई ऐसी हालत कि देसी दुल्हन भी मिलना हुआ मुश्किल…

इस बीच, सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन बैंक ने भी आधार और मानक प्रधान उधारी दर से संबंधित ब्याज दर में 0.5 प्रतिशत की वृद्धि किये जाने की घोषणा की है। नई दर तीन अप्रैल से प्रभावी होगी।