Be careful against cyber fraud! SBI gave important information

साइबर फ्रॉड के खिलाफ हो जाइए सावधान ! SBI ने दी जरूरी जानकारी

Be careful against cyber fraud! SBI gave important information ग्राहकों को आभास भी नहीं हो पाता और अकाउंट से पैसे चुरा लिए जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : July 8, 2022/3:05 pm IST

Be careful against cyber fraud: नई दिल्ली। साइबर फ्रॉड के बहुत से केस देखने को मिल रहे हैं और देश में साइबर क्राइम लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ग्राहकों को आभास भी नहीं हो पाता और चुटकियों में अकाउंट से पैसे चुरा लिए जाते हैं। साइबर अपराधी ग्राहकों को ठगने के लिए अलग- अलग तरीके अपनाते हैं इसलिए बैंक अपने ग्राहकों को समय- समय पर साइबर फ्रॉड से बचने की चेतावनी जारी करता है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more:  वाहन चालकों को इंश्योरेंस के लिए खर्च करने होंगे अधिक पैसे, सरकार ने बदला इंश्योरेंस का नियम

सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपने ग्राहकों को साइबर फ्रॉड के बढ़ते मामलों के बीच सतर्कता बरतने को कहा है।

Read more: शिवसेना के बाद कांग्रेस में हलचल, 11 विधायकों को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी, ये है बड़ी वजह

Be careful against cyber fraud: भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों को नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग करते समय कुछ बातों का खास ख्याल रखने की सला दी है। बैंक ने ग्राहकों को सचेत करते हुए कहा है कि अगर वे किसी बैंकिंग सेवा ( एटीएम कार्ड, पीओएस, सीएनपी) का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं तो इन्हें डिसेबल यानि बंद कर देना चाहिए, क्यों कि जब लंबे समय तक ग्राहक किसी बैंकिंग सेवा का इस्तेमाल नहीं करते हैं तो वह असुरक्षित हो जाती है। ऐसे में साइबर अपराधी घात लगाए बैठे होते हैं और इन्हीं सर्विस की मदद से बैंक अकाउंट को खाली कर देते हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें