Today's gold and silver rates : रक्षाबंधन से पहले सोने-चांदी के दामों में आई उछाल, जानें आज के लेटेस्ट रेट |

Today’s gold and silver rates : रक्षाबंधन से पहले सोने-चांदी के दामों में आई उछाल, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Before Rakshabandhan, there was a jump in the prices of gold and silver, know today's latest rate

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 09:20 PM IST, Published Date : August 22, 2023/8:31 pm IST

Today’s gold and silver rates : नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोना 110 रुपये की तेजी के साथ 59,410 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी।पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,300 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

read more : School closed for three days : राजधानी में तीन दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल और सरकारी कार्यालय, सरकार ने इस वजह से लिया फैसला

Today’s gold and silver rates : चांदी की कीमत भी 1,000 रुपये की तेजी के साथ 74,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना तेजी के साथ 1,897 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी तेजी के साथ 23.25 डॉलर प्रति औंस रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘कमजोर डॉलर सूचकांक और सुरक्षित निवेश के रूप में मांग बढ़ने के कारण सोने की कीमतों में तेजी आई।

read more : Anjali Arora New Sexy Video : Anjali Arora का बोल्ड वीडियो आया सामने, कैमरे के सामने की ऐसी हरकत, शर्म से लाल हो जाएंगे फैंस 

उन्होंने कहा, एसएंडपी के बाद मूडीज द्वारा अमेरिकी बैंकों की रेटिंग घटाने और आगामी परिदृश्य को कम आंके जाने के बाद बाजार में जोखिम बढ़ने की आशंका जैसे कारकों के कारण सोना विक्रेताओं ने अपने सौदों को घटाया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें