Big blow to the customers of this bank, now more EMI will have to be paid

इस बैंक के ग्राहकों को बड़ा झटका, अब देनी होगी ज्यादा EMI, कहीं आपका भी तो नहीं है यहाँ खाता

: प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने भी कर्ज की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक ने ब्याज की दरों में 0.15 फीसदी का इजाफा किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 1, 2022/6:23 pm IST

ICICI Bank Hikes MCLR: प्राइवेट सेक्टर के ICICI Bank ने भी कर्ज की ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक ने ब्याज की दरों में 0.15 फीसदी का इजाफा किया है। इस हफ्ते ही आरबीआई की मौद्रिक समीक्षा नीति की बैठक होने वाली है। बैठक से पहले ही कई बैंकों ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है।

Read More: एक बार फिर 2 हजार करोड़ रूपए का कर्ज लेगी सरकार, इन कार्यों पर करेगी खर्च 

MCLR की दरों में हो गया इजाफा
निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक ने MCLR की दरों में इजाफा कर दिया है। बैंक की ओर से बढ़ाए गए ब्याज के बाद में आज से यानी 1 अगस्त से आपकी ईएमआई बढ़ जाएगी। बैंक के इस फैसले का असर नए और पुराने दोनों ही ग्राहकों पर पड़ेगा।

Read More:शिक्षक बनने का सुनहरा अवसर, 1346 पदों के लिए मंगाए गए है आवेदन, यहां देखें पूरी डिटेल

कितनी हो गई नई दर?
बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, एक अगस्त से संशोधित दरों के तहत एक साल की अवधि वाली एमसीएलआर 0.15 फीसदी बढ़ाकर 7.90 फीसदी कर दी गयी है। वहीं, एक दिन की अवधि की ब्याज दर 7.65 फीसदी होगी।

Read More:स्पेशल एजुकेटर के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन

होम लोन ग्राहकों पर पड़ेगा असर
रिटेल क्रेडिट के लिहाज से एक साल के एमसीएलआर को महत्वपूर्ण माना जाता है क्योंकि होम लोन जैसे बैंक के दीर्घकालीन कर्ज इसी से रिलेटिड होते हैं। बैंक ने रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति (RBI MPC) की इस सप्ताह होने वाली बैठक से पहले ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। ऐसी संभावना है कि एमपीसी मुद्रास्फीति पर अंकुश के लिए नीतिगत दर रेपो में बढ़ोतरी करेगी।

Read More: कम पड़ गए कपड़े तो उर्फी जावेद ने हाथों से ढका स्तन, लोग बोले- रणवीर सिंह से पीछे रहोगी

ये कंपनियां भी कर चुकी हैं इजाफा
आपको बता दें इससे पहले भी होम लोन की सुविधा देने वाली कंपनी HDFC Limited ने भी ब्याज दरों में 25 बेसिस प्वाइंट का इजाफा किया है। इसके अलावा देश के सरकारी बैंक पीएनबी ने भी आज से एमसीएलआर की दरों में बढ़ोतरी कर दी है।

Read More:एक हिट फिल्म देकर गायब हो गए ये स्टार, गुमनामी से बचने के लिए कर रहे ये काम 

1 अगस्त से लागू हो गई नईं दरें
इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने भी होम लोन और MSME (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम) कर्ज पर ब्याज दर 0.25 फीसदी बढ़ाई थी। बैंक की नई दरें नये ग्राहकों के लिये एक अगस्त से और मौजूदा कर्जदारों के लिए पांच अगस्त से लागू हो गई है।

Read More: मकान में हुआ ब्लास्ट,मलवे में मिला बारूद,एक युवक गंभीर रूप से घायल