केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला, देश के 6 एयरपोर्ट का मैनेजमेंट और संचालन करेंगी प्राइवेट कंपनियां | Big decision of central cabinet, private companies will manage and operate 6 airports in the country

केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला, देश के 6 एयरपोर्ट का मैनेजमेंट और संचालन करेंगी प्राइवेट कंपनियां

केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला, देश के 6 एयरपोर्ट का मैनेजमेंट और संचालन करेंगी प्राइवेट कंपनियां

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 19, 2020/11:44 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट की बैठक हुई, कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी विस्तार से केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी, जिसमें उन्होने बताया कि देश के और 6 एयरपोर्ट का मैनेजमेंट और ऑपरेशन प्राइवेट प्लेयर को दिया गया है।

ये भी पढ़ें: किसानों के लिए राहत भरी खबर, केंद्र सरकार ने बढ़ाया गन्ने का खरीदी मूल्य, जान…

जावड़ेकर ने कहा कि एयरपोर्ट्स के लिए 1 हजार 70 करोड़ देने का निर्णय लिया गया है। ये पैसा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया छोटे शहरों में एयरपोर्ट के विकास करने के उपयोग में लाएगी। इससे यात्रियों को अच्छी सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया एयरपोर्ट को पूरी तरह से प्राइवेट कंपनी को नहीं देगी। 50 साल तक चलने के बाद वे एयरपोर्ट फिर से एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को वापस मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद ने ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ शुरू करने का…

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि छह हवाई अड्डों का संचालन, प्रबंधन और विकास का ठेका प्राइवेट कंपनियों को दिए जाने का फैसला किया गया है। इसके लिए नीलामी के जरिए टेंडर मंगाया गया था। सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले को जयपुर, गुवाहाटी और तिरुअनंतपुरम हवाई अड्डे देने का फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत से तनाव के बीच चीन के केंद्रीय बैंक ने ICICI बैंक में खरीदी हि…