रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद ने 'रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा' शुरू करने का किया दावा, 22 को जारी करेगा औपचारिक मुद्रा | Baba Nityananda, accused of rape, claims to start Reserve Bank of Kailasa, will issue formal currency on 22

रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद ने ‘रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा’ शुरू करने का किया दावा, 22 को जारी करेगा औपचारिक मुद्रा

रेप के आरोपी बाबा नित्यानंद ने 'रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा' शुरू करने का किया दावा, 22 को जारी करेगा औपचारिक मुद्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 19, 2020/8:44 am IST

नई दिल्ली। रेप के आरोपी भगोड़ा बाबा नित्यानंद ने अब देश में अपना अलग केंद्रीय बैंक रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा शुरू करने का ऐलान किया है। इसे लेकर उन्होंने इंटरनेट पर एक वीडियो भी अपलोड किया है। जिसमें बताया कि वह 22 अगस्त को बैंक के लिए औपचारिक मुद्रा जारी करेगा।

Read More News: कोरोना की मार, इन कर्मचारियों के वेतन भत्तों में 50 फीसदी कटौती, आदेश जारी

बताते चले कि बलात्कार के आरोपों से घिरे बाबा नित्यानंद ने इससे पहले कैलासा नाम का अलग देश बनाने का दावा किया था वहीं अब अपना केंद्रीय बैंक के लिए रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा शुरू करने जा रहा है। इसके लिए एक ​देश से करार किया है।

Read More News: सबसे लंबे फ्लाई ओवर के बाद बनाया जाएगा प्रदेश का सबसे लंबा प्लेटफार्म

दरअसल सामने आए नए वीडियो में बाबा नित्यानंद ने कहा कि इस साल 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के दिन अपने रिजर्व बैंक ऑफ कैलासा की तरफ से औपचारिक मुद्रा जारी करेगा। बताया कि इसके लिए एक देश से करार हो गया है। जहां से उसे रिजर्व बैंक को होस्ट किया जाएगा।

Read More News: परिवार से बाहर का हो नया अध्यक्ष, यहां किया गया दावा.. देखिए

बता दें कि नित्यानंद ने अपने अलग देश ‘कैलासा’ के गठन की घोषणा की थी। लेकिन यह देश कहां है इसके बारे में किसी को नहीं पता है। कैलासा नाम की एक वेबसाइट सामने आ गई जिसमें दावा किया गया था कि ‘यह किसी सीमा से रहित देश है और इसे दुनिया के कुछ विस्थापित हिंदुओं ने गठित किया है।’

Read More News: नगर निगम के सहायक आयुक्त लापता, कई दिनों से फोन भी बंद