big drop in gold price

सोना खरीदना हुआ अब और भी सस्ता, कीमतों में आई भारी गिरावट, फटाफट यहां देखें 10 ग्राम का भाव

Buying gold has become even cheaper now, there has been a huge fall in prices : सोना और चांदी में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2022 / 04:55 PM IST, Published Date : December 23, 2022/4:26 pm IST

big drop in gold price: Gold Price Today: सोना और चांदी में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर है. शुक्रवार को सोने-चांदी के भाव में बड़ी गिरावट आई है. कमजोर वैश्विक रुख के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में आज हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन यानी शुक्रवार 23 दिसंबर को मल्‍टी कमोडिटी एक्‍सचेंज पर सोने का भाव (Gold Price Today) 0.08 फीसदी की गिरावट के साथ 55,000 रुपये से नीचे आ गया है. दूसरी तरफ, आज चांदी का भाव (Silver price Today) 0.36 फीसदी चढ़ कर कारोबार कर रहा है. गौरतलब है कि गुरुवार को एमसीएक्‍स पर गुरुवार को 1.13 फीसदी और चांदी ने 1.78 फीसदी गिरावट के साथ बंद हुए।

यह भी पढ़े : KTU के एसोसिएट प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप, छात्रा ने महिला थाने में दर्ज कराई FIR

आज क्या है सोने-चांदी का भाव?

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने-चांदी की कीमत 

big drop in gold price; अब बात करते हैं ग्लोबल मार्केट की तो आज अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में आज सोने और चांदी के भाव आज लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं. सोने का हाजिर भाव (Gold Price) आज 1.21 फीसदी गिरकर 1,793.08 डॉलर प्रति औंस हो गया, जबकि चांदी का भाव (Silver Price) आज 1.27 फीसदी गिरकर 23.66 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़े :: इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिला कोई खरीददार, मिनी ऑक्शन में किसी भी टीम ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

सर्राफा बाजार का क्या है हाल?

big drop in gold price: अब बात करते हैं सर्राफा बाजार की तो गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमत (Gold Rate) में 59 रुपये की तेजी और चांदी की कीमतों में 194 रुपये की गिरावट दिखी. सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोना 59 रुपये बढ़कर 55,241 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया।

 
Flowers