Central Government is planning to reduce the LPG and CNG price soon

आम जनता को जल्द ही महंगी गैस की कीमतों से मिल सकती है राहत, केंद्र सरकार बना रही है खास प्लान

Gas Price Latest Update: आम जनता को जल्द ही गैस की महंगी कीमतों से राहत मिल सकती है। दरअसल केंद्र सरकार जल्द ही गैस की कीमतें घटाने की योजना बना रही है।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:29 PM IST

Gas Price Latest Update: देश की आम जनता महंगाई से बहुत ज्यादा परेशान है। खाने पीने की चीजों से लेकर गैस के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच सरकार के तरफ से एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल केंद्र सरकार जल्द ही गैस सस्ती करने के लिए प्लान बना रही है। इस समय LPG गैस की कीमतों में काफी तेजी देखने को मिल रही है। लेकिन अब बहुत जल्द सरकार इसे सस्ती करने की दिशा में काम कर रही है। जिससे आम जनता को गैस की महंगी कीमतों से थोड़ी राहत मिल सकती है।

read more: Bhind Harsh Firing: शादी समारोह में हर्ष फायरिंग | गोली लगने से एक युवक घायल

गैस की तय हो सकती है मूल्य सीमा

Gas Price Latest Update: गैस की कीमतों की समीक्षा करने वाली कमेटी की तरफ से एक प्लानिंग की जा रही है, जिसके तहत सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली प्राकृतिक गैस की मूल्य सीमा तय करने करने का फैसला लिया जा सकता है। इसको लेकर सिफारिश की जा सकती है। सरकार के इस फैसले से सीएनजी और पीएनजी दोनों की ही कीमतों में गिरावट आएगी।

सरकार के सामने जल्द पेश होगी रिपोर्ट

Gas Price Latest Update: न्यूज एजेंसी के मुताबिक, योजना आयोग के पूर्व सदस्य किरीट एस पारेख की अध्यक्षता वाली कमेटी अपनी मीटिंग पर काम कर रही है और इसको आखिरी रूप दे रही है। माना जा रहा है कि समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश कर सकती है।

read more:  कृषि विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, 6 दिसम्बर तक कर सकेंगे आवेदन

अधिकारियों से मिली जानकारी

Gas Price Latest Update: अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, समिति 2 अलग-अलग तरह के मूल्य निर्धारण व्यवस्था को बढ़ावा दे सकती है। इसके साथ ही ONGC और OIL India Limited के ओल्ड फील्ड से निकलने वाली गैस की कीमतों को लेकर भी मूल्य सीमा तय करने की बात की जा रही है।

जगह के हिसाब से बनाए जाएंगे फॉर्मूले

Gas Price Latest Update: इसके साथ ही मुश्किल क्षेत्रों के लिए अलग फॉर्मूले का भी सुझाव दिया जा सकता है। क्षेत्र के हिसाब से सरकार अलग-अलग तरह के फॉर्मूले बनाने पर काम कर रही है। साथ ही उम्मीद की जा रही है कि उच्च दरों पर भुगतान के मौजूदा फॉर्मूले को बनाए रखने की संभावना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें