कोरोना महामारी के बीच चीन के अरबपतियों की संपत्तियों में जबर्दस्त इजाफा, जैक मा पहले नंबर पर | China's billionaires' properties up to a massive rise amid epidemic, Jack Ma first at No.

कोरोना महामारी के बीच चीन के अरबपतियों की संपत्तियों में जबर्दस्त इजाफा, जैक मा पहले नंबर पर

कोरोना महामारी के बीच चीन के अरबपतियों की संपत्तियों में जबर्दस्त इजाफा, जैक मा पहले नंबर पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : October 20, 2020/11:48 am IST

बीजिंग, 20 अक्टूबर (एपी) कोरोना वायरस महामारी के बीच चीन के सबसे अमीर उद्योगपति जैक मा की परिसंपत्तियों में जोरदार इजाफा हुआ है। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के संस्थापक मा इस साल भी चीन के सबसे अमीर उद्योगपति रहे।

मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि महामारी के दौरान ऑनलाइन शापिंग और अन्य सेवाओं की मांग बढ़ने से इंटरनेट से जुड़े उद्यमियों की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

Read  More News: महिला से सामूहिक दुष्कर्म मामले में चार गिरफ्तार, आरोपियों में एक महिला और उसका बेटा भी शामिल

हुरुन रिसर्च इंस्टीट्यूट की एक रपट के अनुसार इस साल मा की संपत्तियां 2019 की तुलना में 45 प्रतिशत बढ़कर 58.8 अरब डॉलर पर पहुंच गयीं। हुरुन दुनियाभर के विभिन्न देश के अरबपतियों की सूची तैयार करती है।

सर्वेक्षण के अनुसार लोकप्रिय वीचैट मैसेजिंग सेवा का परिचालन करने वाली टेन्सेंट के संस्थापक मा हुआतेंग 57.4 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पिछले साल की तुलना में उनकी परिसंपत्तियों में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

Read  More News: कोविड-19 केंद्रों में मरीजों ने किया ‘गरबा’, देखें ये Viral Video

बोतलबंद पानी ब्रांड नोंगफू स्प्रिंग के चेयरमैन झोंग शानशान 53.7 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं। हुरुन के संस्थापक रुपर्ट हुग्वेर्फ ने कहा कि शेयर कीमतों में बढ़ोतरी से पिछले साल की तुलना में इस वर्ष प्रत्येक सप्ताह औसतन पांच ऐसे चीनी उद्योगपति सामने आए जिनकी परिसंपत्तियां कम से कम एक अरब डॉलर हैं।

Read  More News: इजराइल में इसी महीने शुरू होगा कोरोना वायरस के टीके का मानव परीक्षण