CNG-PNG Price Hike by Rs 6

त्योहारी सीजन में आम आदमी को महंगाई की डबल मार, इतने रुपए महंगे हुए गैस, जाने नई कीमत

त्योहारी सीजन में आम आदमी को महंगाई की डबल मार, इतने रुपए महंगे हुए गैस, जाने नई कीमत! CNG-PNG Price Hike by Rs 6

Edited By: , November 29, 2022 / 08:09 PM IST

मुंबई: CNG-PNG Price Hike शहर गैस वितरण कंपनी महानगर गैस लि. (एमजीएल) ने सीएनजी के दाम छह रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए हैं। इसके अलावा पाइप के जरिये आपूर्ति की जाने वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में चार रुपये प्रति यूनिट (एससीएम) का इजाफा किया गया है। नई कीमतें सोमवार मध्यरात्रि से लागू होंगी।  इसके साथ ही मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में वाहनों में ईंधन के रूप में इस्तेमाल होने वाली कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) का खुदरा दाम बढ़कर 86 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है। वहीं घरेलू पीएनजी का दाम 52.50 रुपये प्रति एससीएम होगा।

Read More: फैन ने सबके सामने करीना कपूर के साथ कर दी ऐसी हरकत, ‘डर गईं तैमूर की मम्मी’, दूसरी एक्ट्रेस भी सहमी, देखें वीडियो 

CNG-PNG Price Hike सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी ने कहा है कि सरकार ने एक अक्टूबर से गैस कीमतों में 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है जिसकी वजह से उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है। पेट्रोलियम मंत्रालय के तहत पेट्रोलियम मूल्य एवं विश्लेषण प्रकोष्ठ ने 30 सितंबर को एक अक्टूबर से अगले छह माह के लिए घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में 40 प्रतिशत की भारी वृद्धि की घोषणा की थी।

Read More: Fuel Price : महंगा हुआ तेल, दामों में हुई इतने रुपए की बढ़ोतरी, देखें आज का भाव 

इससे पहले एक अप्रैल को अंतरराष्ट्रीय कीमतों का हवाला देते हुए गैस के दाम 110 प्रतिशत बढ़ाए गए थे। सरकार साल में दो बार एक अप्रैल और 30 सितंबर को गैस कीमतों में संशोधन करती है। एमजीएल ने कहा है कि इस बढ़ोतरी के बाद सीएनजी और पेट्रोल के बीच मूल्य बचत घटकर 45 प्रतिशत रह गई है। वहीं पीएनजी और एलपीजी के बीच यह अंतर सिर्फ 11 प्रतिशत का रह गया है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक