Company fired 900 employees, CEO ordered on zoom call

 जूम पर पहले बुलाई बैठक, फिर एक साथ 900 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, कंपनी के CEO ने बताई ये वजह

Company fired 900 employees, CEO ordered on zoom call

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : December 6, 2021/9:48 pm IST

 

न्यूयार्क, छह दिसंबर (भाषा) अमेरिका की एक कंपनी के भारतीय मूल के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने जूम के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया। कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है। उन्होंने बाजार दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला।

Read more : CSK के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का मिला इनाम, दी गई ये बड़ी जिम्मेदारी 

समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार जूम पर ‘ऑनलाइन बैठक’ के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल गर्ग ने अचानक से अपने नौ प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की। रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया।

Read more : 14580 शिक्षकों की नियुक्ति मामले में राज्य सरकार को बड़ी राहत, शासन के जवाब से हाईकोर्ट संतुष्ट, अब फिर से शुरू हो सकेगी भर्ती प्रक्रिया 

उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है…आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है।’’ रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया।सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी।