Paytm company extra charges on recharge, Money users Complaint

Paytm यूजर है तो जान लें, मोबाइल रिचार्ज से लेकर बिल पेमेंट तक कंपनी वसूल रही एक्स्ट्रा चार्ज!

Paytm company extra charges on recharge : अब पेटीएम के जरिए रिचार्ज करने पर एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रही है। हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 11, 2022/12:49 pm IST

नई दिल्ली। Paytm extra charges on recharge : मोबाइल रिचार्ज करना हो या फिर बिल पेमेंट ज्यादातर लोग पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं। चंद मिनट में ही राशि ट्रांसफर भी हो जाती है। इस सुविधा के बीच अब पेमेंट ऐप Paytm अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। दरअसल बार-बार ये खबर निकलकर सामने आ रही है ​कि अब पेटीएम के जरिए रिचार्ज करने पर एक्स्ट्रा चार्ज वसूल रही है। हालांकि हम इसकी पुष्टि नहीं करते है।

यह भी पढ़ें: रविशंकर विवि की सेमेस्टर परीक्षाएं 25 जून से, इस बार भी ऑनलाइन परीक्षा देंगे छात्र

वहीं मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह चार्ज 1 रुपये से 6 रुपये के बीच वसूला जा रहा है। गैजेट्स 360 की रिपोर्ट के मुताबिक, यह पेटीएम से किए गए सभी तरह के रिचार्ज पर लागू होगा, भले ही आप पेटीएम वॉलेट से कर रहे हों या क्रेडिट व डेबिट कार्ड के जरिए।

Paytm extra charges on recharge : Paytm की इस हरकत के बाद यूजर्स ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर नाराजगी व्यक्त की है। लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक इस मुद्दे पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Maharashtra Rajya Sabha election result: एक वोट ने बिगाड़ा खेल, हार गया शिवसेना गठबंधन का चौथा उम्मीदवार, EC पर लगाया बड़ा आरोप

Paytm company extra charges on recharge : बता दें कि Paytm ने साल 2019 में यूजर्स को जानकारी दी थी कि वह किसी भी ट्रांजेक्शन पर Convenience fee नहीं लेता है और न ही कभी लेगा। हालांकि, कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया था कि यह सुविधा केवल वॉलेट, यूपीआई और कार्ड से पेमेंट करने पर ही मिलेगी। इसमें पेटीएम पोस्टपेड शामिल नहीं है।

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर भी कई यूजर्स ने दावा किया है कि पेटीएम ने सुविधा शुल्क के रूप में सरचार्ज लेना शुरू कर दिया। हालांकि आईबीसी24 इस बात की पुष्टि नहीं करता है।

यह भी पढ़ें: Weather Alert: गरज-चमक के साथ यहां होगी हल्की बारिश, इस दिन दस्तक देगा मानसून

Paytm  extra charges on recharge : एक्स्ट्रा चार्ज को लेकर सामने आए एक रिपोर्ट के बारे में जानकर आपको भी झटका लगेगा। दअरसल पेटीएम के जरिए रिचार्ज किया तो 719 रुपए की जगह 722 रुपए वसूले गए, जिसमें 3 रुपए का सरचार्ज शामिल था। पेटीएम ने खुद भी लिखा हुआ था कि इस रिचार्ज में 3 रुपये की प्लेटफॉर्म फीस शामिल है।

और भी है बड़ी खबरें...