Weather Alert: monsoon will come this day

Weather news in hindi : गरज-चमक के साथ यहां होगी हल्की बारिश, इस दिन दस्तक देगा मानसून

Weather Alert: monsoon will come this day : Weather Alert: गरज-चमक के साथ यहां होगी हल्की बारिश, इस दिन दस्तक देगा मानसून

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : June 11, 2022/10:19 am IST

Weather news in hindi: नई दिल्ली। भीषण गर्मी के बाद आज राजधानी वासियों को थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार आज (शनिवार) राजधानी दिल्ली में आंशिक तौर पर बादल छाय रहेंगे। गरज के साथ बिजली चमकने की भी संभावना जताई है। इसके साथ ही यहां अधिकतम तापमान 43 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री के आसपास रहेगा। जबकि अलगे सप्ताह (11-16 जून तक) अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहने की आशंका है। वहीं न्यूनतम तापमान 30 डिग्री तक रहेगा।

Read More : नूपुर शर्मा विवाद: बयान पर घमासान, कहीं पथराव, कहीं कर्फ्यू, यहां बंद का ऐलान

29.8 डिग्री रहा न्यूनतम तापमान

आंशिक रूप से बादल रहेंगे इस बीच उमस भरी गर्मी का सामान करना पड़ेगा। वहीं कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है, जिससे उन जगहों पर मौसम सुहाना हो सकता है। शुक्रवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 43.5 डिग्री रहा। यह सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान भी 29.8 डिग्री रहा। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक रहा। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में हवा में नमी का स्तर 17 से 40 प्रतिशत था। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर ‘बहुत खराब’ श्रेणी में पहुंच गया है।

Read More : CG Vyapam Result: सब इंजीनियर का परीक्षा परिणाम घोषित, इन्होंने टॉप 10 में मारी बाजी, यहां चेक करें रिजल्ट

राजधानी के सबसे गर्म शहर

अप्रैल में पड़ी गर्मी में तटीय इलाकों से अधिक प्रभावित पहाड़ी इलाके रहे हैं। ग्रीनपीस की एक रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली समेत लखनऊ, जयपुर, भोपाल और शिमला में सबसे अधिक गर्म दिन रहे। मौसम विभाग के अनुसार गर्म दिन में तापमान 43 डिग्री से अधिक रहा। इसके अलावा जयपुर में 136 प्रतिशत, लखनऊ में 145 प्रतिशत और पटना में 27 प्रतिशत अत्यधिक गर्मी वाले दिनों में इजाफा हुआ है।

Read More : Horoscope 11 June: सिंह राशि में विराजमान है सूर्य, अन्य राशियों पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव