इस बैंक के ग्राहकों को सभी प्रकार के लोन पर बड़ी राहत, नई दरें 1 जून से लागू | Customers of this bank will get big benefit on loan from June 1, know now

इस बैंक के ग्राहकों को सभी प्रकार के लोन पर बड़ी राहत, नई दरें 1 जून से लागू

इस बैंक के ग्राहकों को सभी प्रकार के लोन पर बड़ी राहत, नई दरें 1 जून से लागू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : May 30, 2020/8:48 am IST

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ने सार्वजनिक क्षेत्र के देश के दो बड़े बैंकों पर भारी भरकम जुर्माना ठोका है। दरअसल नियमों को लेकर लापरवाही बरतने पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया है। इनमें पहला नाम बैंक ऑफ इंडिया का है। आरबीआई ने बैंक पर 5 करोड़ का जुर्माना लगाया है।

Read More News: 30 मई से व्यापारियों को बड़ी राहत, लॉकडाउन में कई छूट का ऐलान

इसी के तहत पब्‍लिक सेक्‍टर के बैंक ऑफ इंडिया ने सभी अवधि के लोन पर एमसीएलआर को 0.25 प्रतिशत घटा दिया है। इससे होम लोन, ऑटो लोन और सभी प्रकार का एमएसएमई लोन लेना सस्ता हो जाएगा। नई ब्याज दरें एक जून 2020 यानी अगले सोमवार से प्रभावी होंगी।

Read More News:  भारतीय रेलवे ने 1 जून से शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए निर्देशों मे…

बैंक ऑफ इंडिया ने मीडिया को जानकारी दी कि इसके बाद उसके एक साल की अवधि के लोन पर सालाना ब्याज दर घटकर 7.70 प्रतिशत रह जाएगी। अभी यह 7.95 प्रतिशत है। वहीं ये फैसला ऐसे समय में लिया गया है। जब आरबीआई ने भारी भरकम जुर्माना लगाया।

Read More News: RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6.2 करोड़ रुपए का जुर्माना, इन नियमों …

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बयान जारी कर बताया कि बैंक ऑफ इंडिया ने केंद्रीय बैंक के निर्देशों के कुछ प्रावधानों का अनुपालन नहीं किया है। इस वजह से बैंक ऑफ इंडिया पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जिन नियमों का उल्‍लंघन हुआ है वो आय मान्यता, संपत्ति वर्गीकरण और अग्रिम से संबंधित प्रावधान के तहत आते हैं। 

Read More News:  1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-…