1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-कहां रुकेंगी और कितने बजे चलेंगी | These 200 trains will run on the track from June 1, know where you will stop before traveling

1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-कहां रुकेंगी और कितने बजे चलेंगी

1 जून से पटरी पर दौड़ेंगी ये 200 ट्रेनें, सफर से पहले जान लें कहां-कहां रुकेंगी और कितने बजे चलेंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 28, 2020/11:45 am IST

नई दिल्ली। कोरोना के मद्देनजर लागू लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने 200 और पैसेंजर ट्रेनें को चलाने का ऐलान किया है। 1 जून से ये ट्रेनें निर्धारित समय पर यात्रियों को लेकर उनके गंतव्य तक पहुंचाने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। ये पैसेंजर ट्रेनें श्रमिकों के अलावा आमलोगों के लिए भी रहेगा।

Read More News: SBI ने ग्राहकों को 1 महीने में दिया दूसरा बड़ा झटका, एफडी में ब्याज की दरें घटाई

वहीं अब 1 जून की तारीख आने से पहले रेलवे ने ट्रेनों की समय निर्धारित कर दिया है। रेलवे ने एक लिस्ट जारी कर बताया है कि ये स्पेशल ट्रेनें किन-किन स्टेशनों पर रुकेंगी और कहां से कितने बजे चलेंगी। इसकी लिस्ट जारी किया गया है। हालांकि,अभी भी पूरी लिस्ट नहीं आई है।

Read More News: हमीदिया से चिरायु अस्पताल रेफर हुई कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, एम्स की टीम करेगी जांच

वहीं यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने 22 मई से ही टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी है। रेलवे के अनुसार यात्री आधिकारिक वेबसाइट और मोबाइल ऐप के अलावा रेलवे स्टेशन के काउंटर, पोस्ट ऑफिस, यात्री टिकट सुविधा केंद्र (YTSK), आधिकारिक एजेंट, पैसेंजर रिजर्वेशन सिस्टम (PRS) और कॉमन सर्विस सेंटर्स से भी टिकट बुक करवा सकते हैं।

Read More News: सेना ने IED धमाके का वीडियो किया जारी, कार में भारी मात्रा था विस्फोटक.. देखिए वीडियो

ऐसे में अगर आप 1 जून से ट्रेन में सफर करने वाले हैं जो पटरी पर दौड़ने वाली ट्रेनों की समय सारणी आपको पहले सही पता होनी चाहिए। इसके साथ ही रेलवे ने कोरोना के चलते जरूरी नियमों का भी पालन करने की हिदायत दी है।

Read More News: 8 लाख के इनामी नक्सली का सरेंडर, प्लाटून का डिप्टी कमांडर कई वारदातों में था शामिल

जानिए कहां-कहां रुकेंगी और कितने बजे चलेंगी ट्रेनें