Domestic Gas Subsidy: Govt Will Give Subsidy on LPG Gas From April 1

LPG Gas Subsidy: 1 अप्रैल से फिर शुरू हुई घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी, हर सिलेंडर पर उपभोक्ताओं के बचेंगे इतने रुपए

1 अप्रैल से फिर शुरू हुई घरेलू गैस सिलेंडर पर सब्सिडी, हर सिलेंडर पर उपभोक्ताओं के बचेंगे इतने रुपए! Domestic Gas Subsidy

Edited By :   Modified Date:  April 2, 2023 / 01:26 PM IST, Published Date : April 2, 2023/1:26 pm IST

जयपुरः Domestic Gas Subsidy प्रदेश सरकार ने घरेलू गैस उपभोक्ताओं को कल से बड़ी राहत दी है। पूरे प्रदेश में अब गैस सिलेंडर महज 500 रुपए में मिलेगा। यानि सरकार ने करीब 600 रुपए सब्सिडी देने का ऐलान किया है। बता दें कि फिलहाल देशभर में गैस सिलेंडर की कीमत 1100 रुपए के करीब है। सबसे अहम बात ये है कि ये योजना कल यानि 1 अप्रैल से लागू हो चुकी है। सरकार के इस फैसले से करीब 73 लाख घरेलू गैस उपभोक्ता लाभान्वित होंगे।

Read More: सीएम भूपेश ने राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को लिखा पत्र, आरक्षण विधेयक पर जल्द हस्ताक्षर करने का किया अनुरोध

Domestic Gas Subsidy जैसा कि सभी जानते हैं कि हर तरफ महंगाई तेजी से बढ़ रही है, आम आदमी के लिए कोई राहत की खबर नहीं आती है लेकिन राजस्थान में आज से गरीब वर्ग के लोगों को केवल ₹500 में गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा। महंगाई से कराह रही जनता के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह योजना किसी वरदान से कम नहीं है। राजस्थान सरकार ने अपने बजट में रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों को आधी से भी कम करने का ऐलान किया था, जो कि आज से लागू हो जाएगा।

Read More: कामदा एकादशी पर हम क्या खा सकते हैं? कैसे करनी चाहिए पूजा, यहां मिलेगा आपको सभी सवालों के जवाब

बता दें कि वर्तमान में गैस सिलेंडर की कीमत है 1000 सौ के पार पहुंच चुके हैं। राजस्थान सरकार ने गरीब वर्ग के लोगों के लिए कम दामों में गैस मुहैया कराने की बात कही थी। सीएम अशोक गहलोत ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा था कि 1 अप्रैल 2023 से केवल ₹500 में आमजन को गैस सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था पहले गैस सिलेंडर केवल ₹400 में मिलता था लेकिन बीजेपी सरकार में इसकी कीमत 1040 के भी ऊपर पहुंच चुकी है। वह उज्जवला योजना की समीक्षा भी कराएंगे। सीएम अशोक गहलोत ने कहा नई सिलेंडर योजना के तहत गरीब वर्ग के उपभोक्ताओं को साल भर में 12 सिलेंडर उपलब्ध करवाए जाएंगे। इन सिलेंडरों की कीमत केवल ₹500 होगी।

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक