ई-कॉमर्स कंपनियों ने ‘फेस्टिवल सेल’ के दौरान 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा : रेडसीर

ई-कॉमर्स कंपनियों ने ‘फेस्टिवल सेल’ के दौरान 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा : रेडसीर

ई-कॉमर्स कंपनियों ने ‘फेस्टिवल सेल’ के दौरान 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा : रेडसीर
Modified Date: November 29, 2022 / 07:46 pm IST
Published Date: October 21, 2020 1:24 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) ई-कॉमर्स कंपनियों ने अपनी त्योहारी सीजन की सेल के दौरान पांच दिन से भी कम समय में 3.1 अरब डॉलर का सामान बेचा है। रेडसीर कंसल्टिंग की बुधवार को जारी एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है।

रेडसीर ने अमेजन, वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट तथा स्नैपडील की पहले दौर की त्योहारी बिक्री चार अरब डॉलर रहने का अनुमान लगाया गया था। यह आंकड़ा रेडसीर के अनुमान का 77 प्रतिशत है।

Read More News: सनकी आशिक ने युवती पर किया एसिड अटैक, दो आरोपी गिरफ्तार

 ⁠

रेडसीर ने कहा, ‘‘15 से 19 अक्टूबर, 2020 के दौरान ऑनलाइन त्योहारी सेल की शुरुआत अच्छी रही है। करीब 4.5 दिन में ई-कॉमर्स कंपनियों ने 3.1 अरब डॉलर या 22,000 करोड़ रुपये के उत्पाद बेचे हैं।’‘’

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल की तुलना में इस साल ऑनलाइन सेल के पहले कुछ दिन अधिक बेहतर रहे हैं।

रेडसीर ने कहा कि ऑनलाइन बिक्री मजबूत रहने के कई कारण हैं। एक तो ऑनलाइन सामान सस्ता मिल रहा है और मोबाइल फोन खंड काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। इसके अलावा दूसरी श्रेणी के शहरों से मांग अच्छी रही है। त्योहारी सेल लॉकडाउन के बाद ब्रांड/विक्रेताओं के लिए अपनी स्थिति सुधारने का अवसर है।

Read More News: चिराग ने लोक जनशक्ति पार्टी का दृष्टि पत्र ‘बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट’ जारी किया

फ्लिपकार्ट की वार्षिक द बिलियन डेज सेल 16 अक्टूबर को शुरू हुई है। यह 21 अक्टूबर को समाप्त हो रही है। मिन्त्रा के ‘बिग फैशन फेस्टिवल’ का आयोजन 16 से 22 अक्टूबर तक किया गया है। अमेजन की ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल’ सेल 17 अक्टूबर को शुरू हुई है और यह एक माह तक चलेगी।

इससे पहले अमेजन इंडिया ने कहा था कि उसके मंच पर सेल के पहले 48 घंटों के दौरान 1.1 लाख विक्रेताओं को ऑर्डर मिले हैं। हालांकि, किसी भी ई-कॉमर्स कंपनी ने सेल के दौरान उन्हें मिले ऑर्डर के आंकड़े नहीं बताए हैं।


लेखक के बारे में

Shahnawaz Sadique is a digital marketing powerhouse with over 11 years of experience in the industry. His expertise encompasses a wide range of skills, from content writing and affiliate marketing to product launches and email campaigns. With 11 years of experience in social media, SMM, and SEO, he's an expert at helping businesses increase their online reach. From travel to business, education, media, tech, and cyber security, Shahnawaz has a proven track record of delivering results for clients across various sectors. Shahnawaz is also working as Sr. Digital Marketing Manager @ IBC24 News. He has a 8+ years of releveant experince in news industry as well. Want to take your media company to the next level? Look no further than Shahnawaz Sadique, He has been featured in top publications like FoxNews, Yahoo, MSN, WordStream, TastyEdits, LifeWire, SheFinds , Tech.Co and many more. the ultimate digital marketing pro.