Winter Business Ideas

इस बिजनेस से हर महीने होगी लाखों की कमाई, बस ये आसान स्टेप्स फॉलो कर आप भी बन जाएंगे मालामाल

जैसा कि आप जानते हैं कि अभी ठंड का मौसम है, ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए मोटे कपड़े या ट्रैक सूट काफी ज्यादा खरीदते है। इसी तरह आप भी एक छोटा सा बिजनेस शुरू कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:34 PM IST

नई दिल्ली। Winter Business Ideas: आजकल के लोग हर महीने लाखों या इससे ज्यादा की कमाई करना चाहते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस आइडिया लेकर आएं है, जिससे आप हर महीने लाखें की कमाई कर सकते हैं। जैसा कि आप जानते हैं कि अभी ठंड का मौसम है, ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए मोटे कपड़े या ट्रैक सूट काफी ज्यादा खरीदते है। इसी तरह आप भी एक छोटा सा बिजनेस शुरू कर अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

‘मुझे ये काम बहुत पसंद है…’ शरीर के इस अंग पर हुए कमेंट पर डिलीवरी गर्ल ने दिया करारा जवाब

ऐसी फैब्रिक का होता है इस्तेमाल

Winter Business Ideas: आजकल लोग जिम से लेकर वॉक करने के लिए ट्रैक सूट का ट्रेंड का इस्तेमाल करते हैं, वहीं खिलाड़ियों के अलावा आम जनता भी इसका काफी इस्तेमाल कर रही है। ऐसे में ट्रैक सूट के बढ़ते ट्रेंड को देखते हुए इसमें कमाई का मौका बनता है। यह कॉटन, नायलॉन, पॉलीवस्र सिंथेटिक फैब्रिक से बनाया जाता है।

जल्द रिलीज होगी Drishyam 3..! हिन्दी के साथ इस वर्जन में मचाएगी धूम, डॉयरेक्टर ने किया बड़ा खुलासा

निवेश में लगेंगे इतने पैसे 

Winter Business Ideas: खादी और ग्रामोद्योग आयोग की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रैक सूट के बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको करीब 8 से 9  लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसके अलावा उपकरण की बात करें तो इस पर भी करीब 5 लाख रुपये का खर्च आएगा, वहीं वर्किंग रिपोर्ट पर भी लगभग 4 लाख रुपये लगेंगे। इसमें कमाई की बात की जाए तो आप एक साल में करीब 48,000 ट्रैक सूट का उत्पादन कर सकते हैं। अगर आप इसका 100 फीसदी प्रोडक्शन करते हैं और एक यूनिट की वैल्यू करीब 106 रुपये रखते हैं तो कुल 56,00,000 रुपये की सेल्स होगी। इसमें से आप अपने सभी खर्चे और प्रोडक्शन कॉस्ट निकाल कर अपना लाभ देख सकते हैं।

खुशखबरी : EPFO ने कर्मचारियों को दी ये बड़ी सौगात, फटाफट चेक कर लें अपना अकाउंट

इतना मिलेगा लोन

Winter Business Ideas: इस बिजनेस को करने के लिए आप सरकार आपको लोन की सुविधा भी देगी।बता दें कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत सरकार आपको 10 लाख रुपये तक के लोन की सुविधा देती है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें