feature of Android will be closed from tomorrow

अब बेखौफ होकर करें बातें, कल से बंद हो जाएगा Android का ये फीचर, Truecaller से भी नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : May 10, 2022/11:46 am IST

Google New Feature: नई दिल्ली। कल से यानी 11 मई से गूगल की प्ले स्टोर पॉलिसी (Play Store Policy) में कुछ बदलाव किये जाएंगे। इसमें एक बदलाव यह होगा कि एंड्रॉइड (Android) पर कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स (Call Recording Apps) की सेवा बंद हो जाएगी। इसका मतलब अब किसी भी थर्ड पार्टी Call Recording Apps के जरिये एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर कॉल रिकॉर्ड नहीं किये जा सकेंगे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

बता दें इस बदलाव की जानकारी कंपनी पहले ही दे चुकी है। कंपनी ने बताया था कि सिक्योरिटी की वजह से कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को बंद किया जा रहा है। इसके साथ ही Call Recording Apps कई सारी परमिशन मांगते हैं जिनका कई App डेवेलपर्स गलत इस्तेमाल करते हैं।

Read More: मां महिसासुर मर्दिनी के मेले में अश्लीलता, मोदी-शिवराज की तस्वीर के सामने बार गर्ल ने लगाए ठुमके

Truecaller से भी नहीं कर पाएंगे रिकॉर्डिंग

Google New Feature: कंपनी के इस बदलाव करने की वजह अलग-अलग देश में कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स को लेकर कानून है। कल से गूगल की नई पॉलिसी के चलते कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्स पूरी तरह से बंद हो जाएंगे। Google की इस नई पॉलिसी के कारण ट्रूकॉलर (Truecaller) ने भी ये कन्फर्म कर दिया है कि अब Truecaller से कॉल रिकॉर्डिंग नहीं की जा सकेगी।

Read More: बड़ा खुलासा: रायपुर में कारोबारी के कैशियर ने ही भतीजे के साथ रची थी 10 लाख रुपए लूटने की साजिश

इन Android यूजर्स को नहीं पड़ेगा इफ़ेक्ट

Google की इस नई पॉलिसी का असर इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्प पर नहीं होगा। इसका मतलब जिन एंड्रॉइड में पहले से ही कॉल रिकॉर्डिंग का फंक्शन दिया गया है वो काम करते रहेंगे। गूगल के इस पॉलिसी से उन लोगों की दिक्कत होगी जिनके मोबाइल में इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग ऐप्प (inbuilt call recording app) की सुविधा नहीं है। जो कॉल रिकॉर्डिंग के लिए थर्ड पार्टी ऐप्प का इस्तेमाल थे। हालांकि, सैमसंग, वीवो,रियलमी और कुछ दूसरी कंपनियों के ज्यादातर Android इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर के साथ आते हैं।

Read More: भोपाल: बुलेट का शौक पड़ेगा भारी, पुलिस ने मॉडिफाइड 68 बुलेट सहित 226 बाइकों को किया जब्त

Summary : feature of Android will be closed from tomorrow: कल से यानी 11 मई से गूगल की प्ले स्टोर पॉलिसी (Play Store Policy) में कुछ बदलाव किये जाएंगे

 
Flowers