यह पॉपुलर कंपनी देगी 1.15 लाख लोगों को रोजगार, 66 नए स्टोर रूम और छंटाई केंद्र शुरू

फ्लिपकार्ट ने नए 66 भंडारगृह, छंटाई केंद्र शुरू किए, 1.15 लाख रोजगार के अवसरों का सृजन

Edited By: , September 15, 2021 / 06:21 PM IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर । job opportunities in Flipkart : फ्लिपकार्ट ने बुधवार को कहा कि उसने त्योहारी सत्र से पहले अपने आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क को मजबूत करने के लिए पिछले कुछ महीनों में देश भर में 66 नए भंडारगृह (वेयरहाउस) और छंटाई केंद्र खोले हैं, जिससे 1.15 लाख अस्थायी या सीजनल रोजगार पैदा हुए हैं।

वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने किराना दुकानदारों के साथ अपनी साझेदारी को बढ़ाने के साथ ही 1,000 से अधिक आपूर्ति केंद्रों को जोड़कर अपनी क्षमताओं को बढ़ाया है।

read more:  केरल उच्च न्यायालय ने बलात्कार पीड़िता को 26 सप्ताह लंबी गर्भावस्था समाप्त करने की अनुमति दी

job opportunities in Flipkart :फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और आपूर्ति श्रृंखला के प्रमुख हेमंत बद्री ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘बीबीडी (बिग बिलियन डे सेल) के दौरान जटिलताओं और बड़े पैमाने पर ऑर्डर के मद्देनजर हमें क्षमता, भंडारण, नियोजन, छंटाई, पैकेजिंग, मानव संसाधन, प्रशिक्षण, वितरण और पूरी आपूर्ति श्रृंखला के लिए स्तर बढ़ाने की जरूरत होती है। यह स्तर हमेशा पहले से बढ़कर होता है, इसलिए हम महीनों पहले तैयारी शुरू करते हैं।’’

read more: मैं बोल सकता हूं क्योंकि मेरे पास ज्यादा कुछ खोने को नहीं है: नसीरुद्दीन शाह

उन्होंने कहा कि वेयरहाउस और छंटाई सहित इन नई केंद्रों को पिछले 4-5 महीनों में बढ़ाया गया है, अब कंपनी के पास देश भर में 100 से अधिक केंद्र हैं।