Getting new LPG gas cylinder for Rs 634

सस्ता हुआ LPG गैस? 634 रुपए में मिल रहा है नया सिलेंडर, फटाफट ऐसे करें बुकिंग

सस्ता हुआ LPG गैस? 634 रुपए में मिल रहा है नया सिलेंडर, फटाफट ऐसे करें बुकिंगः Getting new LPG gas cylinder for Rs 634

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : March 6, 2022/8:58 pm IST

नई दिल्लीः New LPG gas cylinder for Rs 634 अगर आप गैस सिलेंडर की बुकिंग करने वाले हैं या फिर नया कनेक्शन लेने का सोच रहे हैं, तो आपके लिए गुड न्यूज है। अब आपको सिर्फ 633 रुपए में गैस सिलेंडर मिल जाएगा। अब आप ये सोच रहें होंगे कि रसोई गैस के दाम कम नहीं हुई है फिर कैसे इतने सस्ते में गैस सिलेंडर मिल रहा है। दरअसल, देश की सरकारी तेल कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प लेकर आई है। सरकारी तेल कंपनियों ने अपने कस्टमर्स के लिए कंपोजिट सिलेंडर लेकर आई है। इस सिलेंडर को ग्राहक 633.5 रुपए में खरीद सकते हैं।

Read more :  पशुपालकों और स्व सहायता समूह की महिलाओं के खाते में आए पैसे, सीएम बघेल ने जारी की गोधन न्याय योजना की राशि 

New LPG gas cylinder for Rs 634 करीब 6 दशक की यात्रा के बाद घरेलू सिलेंडर में गैस कंपनियों ने बदलाव किया। कंपोजिट सिलेंडर लोहे के सिलेंडर के मुकाबले 7 किलो हल्का होता है। इसमें थ्री-लेयर हैं। बता दें अभी इस्तेमाल होने वाला खाली सिलेंडर 17 किलो का होता है और गैस भरने पर यह 31 किलो से थोड़ा अधिक पड़ता है। अब 10 किलो के कंपोजिट सिलेंडर में 10 किलो ही गैस होगी।

Read more :  ‘आप मुझे आखिरी बार जिंदा देख रहे हैं’ जानिए यूक्रेन के राष्ट्र​पति Volodymyr Zelensky ने क्यों कही ये बात

छोटे परिवारों के लिए है अच्छा विकल्प
सिलेंडर हल्का होने की वजह से इसे एक जगह से दूसरी जगह आसानी से ले जाया जा सकता है। छोटे परिवारों और बैचलर्स के लिए कंपोजिट सिलेंडर अच्छा विकल्प है। इसकी वास्तविक कीमत 633.5 रुपये है।

Read more :  12 रुपए बढ़े पेट्रोल के दाम, 200 रुपए प्रति लीटर तक जा सकती है दूध की कीमत, इस देश की जनता पर ताबड़तोड़ पड़ रही महंगाई की मार

कंपोजिट सिलेंडर में नहीं होता है ब्लास्ट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सिलेंडर में कई खासियतें और हैं। यह जंग रोधी है। इसमें ब्लास्ट नहीं होता है। चूंकि ये पारदर्शी सिलेंडर होते हैं तो इसे देखकर एलपीजी का पता चल जाता है कि कितनी बची है और कितनी खत्म हो गई है।

 
Flowers