Gold Price Today  : Gold falls by Rs 139, silver slips by Rs 363

Gold Price Today : सस्ता हुआ सोना-चांदी, घटकर इतने रुपए हुए दाम, देखें आज का भाव

Gold Price Today  : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में नरमी के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के दाम में कमी आई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 23, 2022/3:29 pm IST

नयी दिल्ली। Gold Price Today  : अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में नरमी के बीच दिल्ली सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 139 रुपये की गिरावट के साथ 50,326 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: सचिन पायलट की बढ़ सकती है मुश्किलें! जानें सीएम गहलोत ने सोनिया गांधी से किसके नाम को लेकर की सिफारिश

Gold Price Today  : पिछले कारोबारी सत्र में पीली धातु 50,465 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुई थी। सोने की तरह चांदी भी 363 रुपये की गिरावट के साथ 58,366 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 58,729 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी।

यह भी पढ़ें: चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने दी जनता को बड़ी सौगात, प्रदेश में जल्द शुरू होगा IVF सेंटर

Gold Price Today  : अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,665 डॉलर प्रति औंस पर रहा जबकि चांदी 19.50 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर थी। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ‘‘अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की तरफ से नीतिगत दर में वृद्धि करने से मंदी को लेकर चिंता गहराने के बावजूद सोना नीचे आ गया।’’ मंदी की स्थिति में आम तौर पर सोने को सुरक्षित निवेश माना जाता रहा है।

यह भी पढ़ें: EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने कह दी बड़ी बात, गरीबी स्थायी चीज नहीं…आरक्षण की जगह किए जा सकते थे ये उपाय

और भी है बड़ी खबरें…