Harley-Davidson launches its electric cycle, know the price and full

Harley-Davidson ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल, कीमत और पुरे फीचर्स जाने यहां

Harley-Davidson launches electric cycle : पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि होने के बाद से ही लोगों का झुकाव ई-स्कूटर और ई-साइकिल की तरफ

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : June 5, 2022/4:33 pm IST

नई दिल्ली : Harley-Davidson launches electric cycle : पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि होने के बाद से ही लोगों का झुकाव ई-स्कूटर और ई-साइकिल की तरफ बढ़ते जा रहा है। लोग ज्यादा से ज्यादा मात्रा में ई-स्कूटर खरीद रहे हैं। हालांकि, कुछ दिनों पहले सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की थी। फिर भी लोग ई-स्कूटर और साइकिल में ज्यादा रूचि दिखा रहे हैं।

यह भी पढ़े : Pics: खुले हुए बाल और शार्ट्स ड्रेस में कहर ढाह रही मोनालीसा, यूजर ने लिखा “चॉकलेटी फ्लेवर”

Harley-Davidson ने लॉन्च की अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल

Harley-Davidson launches electric cycle : इसी बीच Harley-Davidson की यूनिट LiveWire ने कुछ दिनों पहले अपनी नई हाइपरनेक्ड इलेक्ट्रिक बाइक S2 Del Mar Launch Edition (LE) को पेश किया था। वहीं, अब हार्ले डेविडसन ने अपनी इलेक्ट्रिक साइकिल को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस नई ई-साइकिल को सीरियल 1 ने BASH/MTN नाम से पेश किया है। इससे पहले कंपनी <OSH/CITY और RUSH/CITY मॉडल को पेश कर चुकी है। वहीं, अगर बात करें नई BASH/MTN साइकिल की तो इसमें नया डिजाइन और फीचर्स देखने को मिलेंगे। आइए आगे आपको इसकी पूरी जानकारी देते हैं।

यह भी पढ़े : ‘तुम्हारी लौकी का साइज भी तुम्हारे जितना ही है’ टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को लेकर युवी ने कही ये बात, मचा बवाल! 

जाने कितनी होगी कीमत

Harley-Davidson launches electric cycle :कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक की बस 1050 यूनिट ही बनाएगी और इसकी कीमत 3999 डॉलर (लगभग 3,10,192 रुपये) है। हालांकि, कंपनी ने इसकी उपलब्धता को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है।

सॉफ्ट ऑफरोडिंग के लिए किया जाएगा इस्तेमाल

Harley-Davidson launches electric cycle :कंपनी ने बताया कि इसे सॉफ्ट ऑफरोडिंग के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी यह एक ऑफ रोड ई-साइकिल है, जिसे माउंटेन ई-बाइक कहा जा सकता है। कंपनी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक साइकिल को मजबूत फ्रेम पर बनाया गया है। वहीं, इसमें Michelin E-Wild टायर्स और एक SR Suntour NCX सीट पोस्ट है।

यह भी पढ़े : बीजेपी ने नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से किया निलंबित, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला

सिंगल चार्ज पर चलेगी 95 किलोमीटर

Harley-Davidson launches electric cycle : कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस ई-साइकिल को एक बार चार्ज करने पर 30 से 95 किमी की रेंज मिलेगी। वहीं, कंपनी का दावा है कि इस Electric Bicycle को पूरी तरह चार्ज होने में लगभग पांच घंटे का समय लगेगा। वहीं, यह 75 प्रतिशत चार्ज सिर्फ 2.5 घंटे में हो जाएगी। सीरियल 1 BASH/MTN में 529Wh बैट्री पैक दिया गया है।

जाने कितनी है टॉप स्पीड

Harley-Davidson launches electric cycle :इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड 32 किमी प्रति घंटे की है। यानी सिटी में इसे आसानी से ड्राइव किया जा सकता है। वहीं, ब्रेकिंग के लिहाज से इसमें फोर-पिस्टन 203mm बायड्रालिक डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

 
Flowers