HDFC Bank Intrest hike news

HDFC Bank: ग्राहकों को बड़ा झटका, इस चीज के चुकाने होंगे ज्यादा पैसे, लिया ये बड़ा फैसला

HDFC Bank Intrest hike news: जन्माष्टमी महोत्सव पर एचडीएफसी बैंक का बड़ा ऐलान , लिया ये बड़ा फैसला, ग्राहकों को लगा झटका

Edited By :   Modified Date:  September 7, 2023 / 05:10 PM IST, Published Date : September 7, 2023/5:04 pm IST

HDFC Bank Intrest hike news: जन्माष्टमी के मौके पर एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। अगर आपने भी इस बैंक से लोन लिया है या लेने की सोच रहे है तो इस खबर को जानना बहुत जरूरी है। एचडीएफसी बैंक की तरफ से चुनिंदा अवधियों पर एमसीएलआर (MCLR) में 15 आधार अंक की बढ़ोतरी कर दी गई है। एचडीएफसी बैंक पर दी गई जानकारी के अनुसार नई दरें 7 सितंबर 2023 से प्रभावी हैं। यानी बैंक ने जन्‍माष्‍टमी पर ब्‍याज दरें बढ़ाने का फैसला क‍िया है।

15 बेस‍िस प्‍वाइंट की बढ़ोतरी

HDFC Bank Intrest hike news: बैंक की तरफ से ओवरनाइट एमसीएलआर को 15 बेस‍िस प्‍वाइंट बढ़ाकर 8.35 फीसदी से 8.50 फीसदी कर दिया गया है। बैंक का एक महीने का एमसीएलआर 10 बीपीएस बढ़कर 8.45 फीसदी से 8.55 फीसदी हो गया है। इसी तरह तीन महीने का एमसीएलआर 8.70 प्रतिशत से 8.80 प्रतिशत पर पहुंच गया है। हालांक‍ि, छह महीने की एमसीएलआर को 8.95 से बढ़ाकर 9.05 किया गया है।

HDFC Bank Intrest hike news: इसके अलावा एक साल वाली एमसीएलआर दर, जो तमाम लोन से जुड़ी होती है को 5 बीपीएस बढ़ाकर 9.10 प्रतिशत से 9.15 प्रतिशत कर दिया गया है। वहीं, दो साल और तीन साल के एमसीएलआर में 5 बीपीएस की बढ़ोतरी करके क्रमश: 9.20 प्रत‍िशत और 9.25 प्रत‍िशत कर द‍िया गया है। इस तरह सभी टेन्‍योर वाले लोन को बैंक की तरफ से महंगा क‍िया गया है।

फ्लोटिंग ब्याज दर पर आरबीआई का नियम

HDFC Bank Intrest hike news: एक्‍सटरनल बेंचमार्क लेंड‍िंग रेट (EBLR) स‍िस्‍टम के तहत आरबीआई (RBI) ने बैंकों को फ्लोटिंग रेट हाउस लोन की ब्याज दर और मंथली इंस्‍टालमेंट में बदलाव करते समय पारदर्शिता बरतने का निर्देश दिया गया है। आरबीआई की तरफ से होम लोन के ग्राहकों फ‍िक्‍स रेट पर स्‍व‍िच करने का व‍िकल्‍प देने की बात कही गई।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें