Sasta Hua Gold

Sasta Hua Gold : अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, यहां देखें आज के लेटेस्ट रेट

अक्षय तृतीया से पहले सोने की कीमतों में आई भारी गिरावट, यहां देखें आज के लेटेस्ट रेट!Heavy fall in gold prices before Akshaya Tritiya

Edited By :   Modified Date:  May 5, 2024 / 05:35 PM IST, Published Date : May 5, 2024/5:35 pm IST

Sasta Hua Gold : नई दिल्ली। अक्षय तृतीया का पर्व आने वाला है। अक्षय तृतीया पर सोना खरीदना बहुत ही शुभ माना जाता है। अगर आप अक्षय तृतीया पर सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। जो लोग सोना खरीदना चाहते हैं तो ये खबर उनके लिए है। लोगों को सोना खरीदने का सुनहरा मौका बन चुका है, क्योंकि बीते कुछ दिनों में इसके भाव में हजारों रुपये की गिरावट आई है। दरअसल, सोने के रेट के रिकॉर्ड तेजी के बाद से गिरावट जारी है, जिस कारण अक्षय तृतीया से पहले ही सोना 3300 रुपए सस्ता हो चुका है।

read more : Radhika Khera resigned from Congress : कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका! राधिका खेड़ा ने मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा अपना इस्तीफा 

Sasta Hua Gold : बता दें कि बीते साल अक्षय तृतीया के पर्व पर सोने की कीमत से तुलना करें, तो ये अभी भी बहुत अधिक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल अक्षय तृतीया का पर्व 22 अप्रैल 2023 को मनाया गया था और उस समय देश में 22 कैरेट गोल्ड का रेट 56,050 रुपये प्रति 10 ग्राम था, जबकि 24 कैरेट सोनी की कीमत 61,150 रुपये के आस-पास चल रही थी। कमोडिटी मार्केट एक्सपर्ट्स की मानें तो अक्षय तृतीया आने तक सोने के दाम कम होकर 69000 के आस-पास आ सकते हैं।

जानें कितने रुपए सस्ता हुआ सोना

सोनी की कीमत में बीते हफ्ते करीब 800 रुपये की गिरावट दर्ज की गई थी। इसके बाद MCX पर इस सोने का जून वायदा भाव घटकर 70,677 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया। बीते अप्रैल महीने की शुरुआत में इसकी कीमत आसमान पर पहुंच गई थी और 10 ग्राम का भाव 73,958 रुपये के हाई लेवल पर था। लेकिन इसके बाद से गोल्ड के दाम में आई गिरावट पर नजर डालें, तो अब तक सोना अपने इस हाई लेवल से 3,281 रुपये सस्ता हो गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp