Heavy fall in the prices of gold and silver

सोने-चांदी के दामों में आई भारी गिरावट, जानें आज के लेटेस्ट रेट

Heavy fall in the prices of gold and silver: शुक्रवार को सोना 350 रुपये की गिरावट के साथ 60,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2023 / 07:18 PM IST, Published Date : July 21, 2023/4:52 pm IST

Heavy fall in the prices of gold and silver : नई दिल्ली। वैश्विक बाजारों में कमजोर रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में शुक्रवार को सोना 350 रुपये की गिरावट के साथ 60,450 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 60,800 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

read more : बर्दाश्त की भी एक सीमा होती है, मणिपुर की घटना पर भड़के सांसद हरभजन सिंह… 

Heavy fall in the prices of gold and silver : चांदी की कीमत भी 750 रुपये की गिरावट के साथ 77,200 रुपये प्रति किलोग्राम रही। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सोना गिरावट के साथ 1,966 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी गिरावट के साथ 24.80 डॉलर पर रही। अमेरिकी डॉलर में मजबूती आने तथा अमेरिकी सरकारी बांड के प्रतिफल में सुधार के कारण सोना अपने हाल के उच्च स्तर से नीचे आ गया।

read more : Cyber fraud in Balrampur: सावधान! Google पर भूलकर भी सर्च न करें कस्टमर केयर का नंबर, हो सकते हैं ठगी के शिकार

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) सौमिल गांधी ने कहा कि उम्मीद से अधिक मजबूत अमेरिकी बेरोजगारी दावों के आंकड़ों के बाद बृहस्पतिवार को डॉलर सूचकांक 100 अंक पर पहुंच गया और अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले लगभग 0.60 प्रतिशत बढ़ गया। गांधी ने कहा कि आंकड़ों से पता चलता है कि साप्ताहिक दावे दो महीने के निचले स्तर पर आ गए हैं, जो श्रम बाजार में मजबूती का संकेत है। इससे इस विचार को मजबूती मिलेगी कि इस साल ब्याज दर में एक और वृद्धि हो सकती है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें