car's tank will be full in just 50 rupees, Petrol and Diesel rates 2021

यहां सिर्फ 50 रुपए में फुल हो जाएगी कार की टंकी, इतना सस्ता है पेट्रोल-डीजल, जानिए अभी

आम आदमियों ने सरकार ने राहत पैकेज की मांग की है। दूसरी तरफ कई राजनीतिक पार्टियां मोदी सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 12, 2021/4:42 am IST

Petrol and Diesel rates 2021

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने लोगों को परेशान किया है। बढ़ती कीमतों के चलते अब महंगाई भी आसमान छूने लगी है। आम आदमियों ने सरकार ने राहत पैकेज की मांग की है। दूसरी तरफ कई राजनीतिक पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है।

Read More News: पौधे तोड़ने गए एक बच्चे समेत 4 लोगों को ​वन विभाग के अधिकारियों ने लिया हिरासत में, तीन घंटे तक रखा लॉकअप में

इस बीच आपको ये जानकर बेहद हैरानी होगी कि दुनिया में कई ऐसे देश में भी हैं, जहां महज 50 रुपए में कार की टंकी फुल हो जाएगी। दुनिया में पेट्रोलियम संपदा के धनी कई देशों में फ्यूल के दाम इतने कम हैं कि आपको जानकर यकीन ही नहीं होगा। आपको इन देशों के बारे में बताते हैं।

Read More News: ‘राजनीतिक मंशा के आधार पर किए गए पटवारियों के तबादले’ पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने सरकार पर लगाए आरोप

सबसे पहले बात कर लेते है वेनेजुएला की। यहां आप चंद रुपयों में अपनी गाड़ी का टैंक फुल करा सकते हैं। दरअसल इस देश में लंबे समय से जारी राजनीतिक उथलपुथल की वजह से हालात कुछ ऐसे बने हैं कि क्या आम और क्या खास सभी हैरान हैं। यहां आप भारतीय मुद्रा में सिर्फ 21 पैसे खर्च करके अपनी बाइक में एक लीटर पेट्रोल डलवा सकते हैं। एनर्जी सेक्टर की वेबसाइट www.globalpetrolprices.com के मुताबिक वेनेजुएला में पेट्रोल सिर्फ 0.02 डॉलर और डीजल का दाम 0 डॉलर में बिक रहा है।

Read More News: कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने का वेदराम मनहरे को मिला इनाम, बनाए गए नशा मुक्ति आंदोलन के प्रभारी

वहीं अन्य देशों में पेट्रोल डीजल के दामों पर नजर डाले तो जी बिजनेस से प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक 8 अन्य देशों जैसे सूडान, कतर, कजाखिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, नाइजीरिया, कुवैत, अल्जीरिया, अंगोला में काफी सस्ता में पेट्रोल बिक रहा है।

Read More News:  जन आक्रोश रैली में व्यस्त थे कांग्रेस नेता, 7 लाख रुपए की मोबाइल और 22 हजार रुपए नकदी पर हाथ साफ कर गए चोर