यूरोप में वृद्धि की अपार संभावनाएं: रॉयल एनफील्ड सीईओ |

यूरोप में वृद्धि की अपार संभावनाएं: रॉयल एनफील्ड सीईओ

यूरोप में वृद्धि की अपार संभावनाएं: रॉयल एनफील्ड सीईओ

:   Modified Date:  November 7, 2023 / 09:56 PM IST, Published Date : November 7, 2023/9:56 pm IST

(मुनीश शेखावत)

मिलान, सात नवंबर (भाषा) रॉयल एनफील्ड को यूरोपीय बाजार में वृद्धि की भारी संभावनाएं दिख रही हैं और इन अवसरों का लाभ उठाने के लिए कंपनी विभिन्न समुदायों के साथ संपर्क बढ़ाने सहित कई कदम उठा रही है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही।

आयशर मोटर्स के तहत आने वाली फर्म दुनिया भर में बाइक बेचती है और मध्यम-वजन वाले मोटरसाइकिल खंड में इसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 8.5 प्रतिशत है।

रॉयल एनफील्ड के सीईओ बी गोविंदराजन ने यहां वार्षिक ईआईसीएमए मोटर शो के मौके पर पीटीआई-भाषा को बताया कि कंपनी भारतीय बाजार में मध्यम-वजन खंड में मिली सफलता को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी दोहराना चाहती है।

उन्होंने कहा कि यूरोप में कंपनी की मौजूदा बाजार हिस्सेदारी लगभग 8.5 प्रतिशत है और इसमें वृद्धि की बहुत बड़ी संभावना है।

गोविंदराजन ने कहा, ”यह कहना मुश्किल है कि यहां से यह कितनी बढ़ेगी, लेकिन इतना तय है कि हिस्सेदारी साल दर साल बढ़ेगी।”

उन्होंने कहा कि कंपनी यूरोप में अपने उत्पादों के लिए बाजार बनाने की प्रक्रिया में है।

गोविंदराजन ने कहा, ”हमारे सभी उत्पाद अब यूरो पांच मानक वाले हैं… और अब हम ब्रांड स्थापित करने की कवायद कर रहे हैं और विभिन्न समुदाय के साथ काम कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि रॉयल एनफील्ड पूरे यूरोप में लगभग 600 मल्टी-ब्रांड खुदरा दुकानों से अपनी बाइक बेचती है और यह संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

गोविंदराजन ने कहा कि कंपनी विभिन्न यूरोपीय देशों में अपने वितरण नेटवर्क का भी मूल्यांकन कर रही है, जैसा कि ब्रिटेन में पहले ही किया जा चुका है।

उन्होंने कहा, ”ब्रिटेन में हमने वितरण का काम ले लिया है, और हम सीधे डीलरों की नियुक्ति कर रहे हैं… हम यूरोप के अन्य बाजारों का भी मूल्यांकन कर रहे हैं… हम सीधे उपभोक्ताओं तक पहुंच रहे हैं।”

भारतीय बाजार का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी ने देश में मध्यम वजन की बाइक के लिए बाजार तैयार किया, जहां उसके पास 90 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है।

भाषा पाण्डेय रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)