आईडीबीआई बैंक के संपत्ति मूल्यांकनकर्ता की नियुक्ति की बोली प्रक्रिया निरस्त |

आईडीबीआई बैंक के संपत्ति मूल्यांकनकर्ता की नियुक्ति की बोली प्रक्रिया निरस्त

आईडीबीआई बैंक के संपत्ति मूल्यांकनकर्ता की नियुक्ति की बोली प्रक्रिया निरस्त

:   Modified Date:  November 21, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : November 21, 2023/10:22 pm IST

नयी दिल्ली, 21 नवंबर (भाषा) सरकार ने बोलीदाताओं की तरफ से अपेक्षित प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर मंगलवार को आईडीबीआई बैंक की रणनीतिक बिक्री के लिए परिसंपत्ति मूल्यांकनकर्ता के चयन की प्रक्रिया मंगलवार को निरस्त कर दी।

बोलीदाताओं से बेहतर रुचि प्राप्त करने के लिए कुछ बोली मानदंडों की समीक्षा के बाद जल्द ही एक नया प्रस्ताव अनुरोध (आरएफपी) आमंत्रित किया जाएगा।

निवेश एवं सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) ने एक शुद्धिपत्र में कहा, ‘सक्षम प्राधिकार की मंजूरी से मौजूदा आरएफपी को रद्द करने और आईडीबीआई बैंक लिमिटेड के रणनीतिक विनिवेश के लिए परिसंपत्ति मूल्यांकनकर्ता के चयन के लिए एक नया आरएफपी जारी करने का निर्णय लिया गया है।’

एक सरकारी अधिकारी ने इसकी वजह बताते हुए कहा, ‘हमारे पास केवल एक ही बोली थी। बोलीदाताओं से बेहतर रुचि प्राप्त करने के लिए कुछ मानदंडों की समीक्षा करने के बाद जल्द ही एक नया आरएफपी जारी किया जाएगा।’

सरकार एलआईसी के साथ मिलकर आईडीबीआई बैंक में लगभग 61 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है। इसके लिए जनवरी में कई अभिरुचि पत्र (ईओआई) हासिल हुए थे।

दीपम के सचिव तुहिन कांत पांडे ने पिछले हफ्ते कहा था कि आईडीबीआई बैंक रणनीतिक बिक्री सौदा ‘राह पर अग्रसर है’ लेकिन यह सौदा चालू वित्त वर्ष में पूरा नहीं हो पाएगा।

भाषा प्रेम प्रेम रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)