In this scheme you have to make a monthly investment of only Rs2079

महज 2000 रुपये का करें निवेश और पाएं 48 लाख का रिटर्न, बीमा कंपनी LIC लेकर आया ये सुपररिटर्न प्लान, यहां चेक करें डिटेल

इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन के निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए LIC का ये प्‍लान बेहतरीन होगा। इस स्‍कीम में आपको सिर्फ 2079 रुपये का मासिक निवेश करना होगा।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 24, 2022/9:54 pm IST

High Return LIC Policy: हर कोई अमीर होने का सपना देखता है। हालांकि सपने केवल कुछ ही लोगों के साकार होते हैं। लोगों को लगता है कि शेयर मार्केट में ऐसी जगह पैसा लगा दें, जिससे हर बार रिटर्न मिलता रहे. लेकिन आप जानते ही होंगे ये कोई इतना आसान नहीं होता। हर बार शेयर बाजार से मुनाफा कमाना हर किसी के बस की बात नहीं होती. कई बार निवेशकों को भारी नुकसान भी झेलना पड़ता है। इसलिए अगर आप बिना किसी टेंशन के निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए LIC का ये प्‍लान बेहतरीन होगा। इस स्‍कीम में आपको सिर्फ 2079 रुपये का मासिक निवेश करना होगा। आइए जानते हैं इस पूरी स्‍कीम के बारे में।

प्‍लान नंबर 914 है खास

High Return LIC Policy: भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) निवेशकों के लिए कई तरह की स्‍कीमें चला रहा है, जिसमें इन्वेस्टरों को बंपर मुनाफा कमाने को मिलता है। लोग LIC में निवेश भी आसानी से करते हैं क्‍योंकि दशकों से चली आ रही इस बीमा कंपनी पर लोगों को भरोसा भी है। इसके अलावा ये सरकारी कंपनी है, इसलिए भी इस पर आंख बंद कर भरोसा जताया जाता है। हम आपको यहां LIC का प्‍लान नंबर 914 के बारे में बता रहे हैं, जो कुछ मायनों में काफी खास साबित होता है। इस पॉलिसी के जरिए आप तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं।

इस पॉलिसी की कुछ खास बातें

High Return LIC Policy: इस पॉलिसी को करवाने के लिए की न्‍यूनतम उम्र 8 साल और अधिकतम उम्र 55 साल होनी चाहिए। इस प्लान में आपको कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की टर्म लेनी होगी यानी कि इस योजना में आपको कम से कम 12 साल के लिए निवेश करना होगा, वहीं अधिकतम 35 साल तक के लिए निवेश किया जा सकता है। कम से कम इस स्‍कीम में आपको सम एस्योर्ड अमाउंट (बीमा अमाउंट) 1 लाख रुपये रखना होगा।

ऐसे पाएं 2 हजार के इंवेस्टमेंट पर 48 लाख रुपये!

High Return LIC Policy: अगर कोई शख्‍स 18 साल की उम्र में प्लान नंबर 914 को शुरू करता है तो पॉलिसी लेने वाले शख्स को 10 लाख रुपये का बीमा मिलेगा। साथ ही 35 साल की टर्म करवानी होगी। ऐसे में इस प्लान में सालाना 24391 रुपये का खर्च आएगा यानी कि हर महीने 2079 रुपये का प्रीमियम जमा करना होगा। इस स्‍कीम के तहत 35 साल बाद निवेशक को 48 लाख 40 हजार रुपये का रिटर्न मिलेगा।

 
Flowers