Investing in gold-real estate profitable

आज गोल्ड-रियल एस्टेट में निवेश करने पर होगा लाभ, 900 साल बाद बन रहा ऐसा संजोग

Investing in gold-real estate profitable आज सप्त महायोग में मनेगी अक्षय तृतीया, निवेश करना शुभ,अक्षय तृतीया की 10 कहानियां

Edited By :   Modified Date:  April 22, 2023 / 10:32 AM IST, Published Date : April 22, 2023/10:32 am IST

Investing in gold-real estate profitable: आज शनिवार 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया है नई शुरुआत और खरीदारी के लिए अबूझ मुहूर्त है। यानी पूरे दिन धर्म-कर्म से लेकर सभी खास काम कर सकते हैं। पंडितों का मानना है कि अक्षय तृतीया शुभारंभ का पर्व है। इस दिन किया गया दान, पूजन, हवन सहित सभी पुण्य कार्य अक्षय फल देते हैं।

सिद्ध मुहूर्त आज

Investing in gold-real estate profitable: मांगलिक या शुभ काम करने के लिए ये तिथि ही सबसे अच्छी मानी जाती है, क्योंकि ज्योतिष ग्रंथों में इसे स्वयं सिद्ध मुहूर्त का दर्जा मिला है। यानी बिना पंचांग देखे इस दिन कोई भी काम कर सकते हैं। उसमें सफल होना तय माना जाता है। इस दिन जरूरतमंद लोगों की मदद और दान करने से मिलने वाला पुण्य कभी खत्म नहीं होता।

बन रहा खास संजोग

Investing in gold-real estate profitable: सितारे भी इस पर्व को बेहद खास बना रहे हैं। ज्योतिषियों का कहना है कि इस बार सूर्य, चंद्रमा उच्च राशि में और शुक्र, शनि अपनी ही राशि में रहेंगे। वहीं, मेष राशि में चतुर्ग्रही योग बन रहा है। साथ ही केदार, पर्वत, शंख, महादान, सुमुख, आयुष्मान और ध्वज नाम के सात शुभ योग भी बनेंगे। जिससे इस दिन किए कामों से सुख और समृद्धि बढ़ेगी। ऐसा संयोग पिछले 900 सालों में नहीं बना।

सोना अक्षय है इसलिए खरीदते हैं

Investing in gold-real estate profitable: सोना अक्षय माना जाता है। ये कभी नष्ट नहीं होता। इसलिए इस दिन सोने की खरीदी की जाती है। वेदों में सोने को दैवीय और सबसे पवित्र धातु कहा गया है। पुराणों का कहना है कि इस दिन सोना खरीदने से सुख-समृद्धि बढ़ती है और परिवार में खुशहाली रहती है। मान्यता है कि जो लोग सोना नहीं खरीद सकते, वो किसी भी धातु से बनी भगवान की मूर्ति खरीद सकते हैं।

ये काम करना होगा फायदेमंद

Investing in gold-real estate profitable: इस साल अक्षय तृतीया पर गुरु का राशि परिवर्तन होगा। इस ग्रह की धातु सोना है। इस कारण ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि पूरे साल सोने के दाम बढ़े रहने की संभावना है। सोने के अलावा अक्षय तृतीया पर कीमती धातुओं, ज्वेलरी, मशीनरी और भूमि-भवन की खरीदारी खासतौर से की जाती है। इनके अलावा कपड़े, बर्तन, फर्नीचर भी खरीद सकते हैं। इस पर्व पर रियल एस्टेट में निवेश करने की भी परंपरा है। साथ ही नौकरी और बिजनेस का खास एग्रीमेंट भी इस दिन करना फायदेमंद होता है।

इस दिन कन्या दान का अक्षय पुण्य

Investing in gold-real estate profitable: अक्षय तृतीया अबूझ मुहूर्त है। इस दिन शादी करने के लिए मुहूर्त निकलवाने की जरूरत नहीं पड़ती। पद्म, नारद और स्कंद पुराण समेत कई ग्रंथों का कहना है कि अक्षय तृतीया पर किए गए दान से मिलने वाला पुण्य कभी खत्म नहीं होता है। वहीं, पुराणों में कन्या दान को महादान कहा गया है, इसलिए इस दिन बहुत से लोग शादियां करते हैं। इस साल अक्षय तृतीया पर गुरु अस्त है। इस कारण शादियों के मुहूर्त नहीं है, क्योंकि पंडितों का कहना है कि अबूझ मुहूर्त होने पर भी अगर गुरु या शुक्र ग्रह अस्त हो तो शादी नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- बारात लेकर अस्पताल पहुंचा दूल्हा, मरीज रह गए हैरान, जानें ऐसी भी क्या थी मजबूरी

ये भी पढ़ें- इस राज्य की सरकार ने दिया ईद का बड़ा तोहफा, DA-DR को लेकर बड़ा अपडेट, जानें किसे मिलेगा फायदा

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें