Jio ने बंद किए 12 रिचार्ज प्लान्स, T20 World Cup से ठीक पहले यूजर्स को झटका! जानें वजह? |

Jio ने बंद किए 12 रिचार्ज प्लान्स, T20 World Cup से ठीक पहले यूजर्स को झटका! जानें वजह?

बता दें कि, T20 क्रिकेट विश्व कप 16 अक्टूबर यानि कल से शुरू हो रहा है। इस बार Disney+ Hotstar के पास इस T20 क्रिकेट टेलीकास्ट के राइट्स नहीं हैं। ऐसे में यूजर्स इस प्लेटफॉर्म को शायद उतना पंसद ना करें, जितना पहले करते थे।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:55 PM IST

Jio Recharge Plans:टेलिकॉम कंपनी जियो ने हाल में ही अपने 12 रिचार्ज प्लान्स को फिलहाल बंद कर दिया है। कंपनी ने इन प्लान्स को बंद करने की वजह नहीं बताई है लेकिन इन सभी प्लान्स में एक बात कॉमन थी, इनमें कंज्यूमर्स को OTT का लाभ मिल रहा था। ये सभी प्लान्स Disney + Hotstar सब्सक्रिप्शन के साथ आते थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि ये ही वजह हो सकती है।

बता दें कि, T20 क्रिकेट विश्व कप 16 अक्टूबर यानि कल से शुरू हो रहा है। इस बार Disney+ Hotstar के पास इस T20 क्रिकेट टेलीकास्ट के राइट्स नहीं हैं। ऐसे में यूजर्स इस प्लेटफॉर्म को शायद उतना पंसद ना करें, जितना पहले करते थे।

read more: जेल से बाहर आए गुरमीत राम रहीम, उपचुनाव के पहले इतने दिन के लिए मिली आजादी

ये हो सकती है वजह?

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वैसे तो आपको बहुत सी मूवी और शो देखने को मिलेंगे, लेकिन क्रिकेट का लाइव टेलीकास्ट लोगों के लिए सब्सक्रिप्शन की बड़ी वजह थी। अनुमान है कि जियो ने इसी वजह से इन प्लान्स को रिमूव किया है। कंपनी जल्द ही नए प्लान्स का ऐलान कर सकती है, जिसमें किसी दूसरे OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन शामिल हो सकता है। या फिर आपको किसी सब्सक्रिप्शन के बिना सिर्फ Jio TV और दूसरे ऐप्स का ही सब्सक्रिप्शन मिल सकता है।

read more:  मंत्रीजी ने खुद ही वायरल कर दिया 13 मिनट का अपना MMS, मॉडल के साथ संबंध बनाते आए नजर, फिर बताया क्यों किया ऐसा

महंगे हो सकते हैं नए प्लान्स

हालाकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं जियो और एयरटेल ने हाल में ही 5G सर्विसेस लॉन्च की है, हालांकि, कंपनी ने अभी तक सर्विसेस के लिए कोई प्लान अनाउंस नहीं किया है। दोनों ही कंपनियां ARPU बढ़ाने के लिए रिचार्ज प्लान्स को रिवैम्प कर सकती हैं। कंज्यूमर्स को रिचार्ज के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। हालांकि, इस बारे में आधिकारिक जानकारी नहीं है।

दो प्लान्स में अभी भी मिल रहा Disney+ Hotstar

फिलहाल जियो के पोर्टफोलियो में दो रिचार्ज प्लान्स ऐसे हैं, जिनके साथ आपको Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलेगा, इन प्लान्स में आपको OTT का मोबाइल नहीं बल्कि प्रीमियम सब्सक्रिप्शन मिलता है। Jio के 1499 रुपये और 4199 रुपये के रिचार्ज में यूजर्स को Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। पहला प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जबकि दूसरे प्लान में एक साल की वैलिडिटी मिलती है।

read more:  IND v SL Women Asia Cup Final: भारत की विजयी शुरुआत! श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला