Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim granted 40-day parole

जेल से बाहर आए गुरमीत राम रहीम, उपचुनाव के पहले इतने दिन के लिए मिली आजादी

जेल से बाहर आए राम रहीम, उपचुनाव के पहले इतने दिन के लिए मिली आजादी! Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim granted 40-day parole

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : October 15, 2022/1:03 pm IST

चंडीगढ़: Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim धर्म कर्म की आड़ में महिलाओं को हवस का शिकार बनाने के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम आज जेल से बाहर आ गए हैं। उन्हें 40 दिन के पेरोल पर छोड़ा गया है। राम र​हीम की पेरोल की अर्जी ऐसे समय पर मंजूर की गई है, जब आगामी कुठ ही दिनों में आदमपुर विधानसभा उपचुनाव और हरियाणा के पंचायत चुनाव हैं।

Read More: मंत्रीजी ने खुद ही वायरल कर दिया 13 मिनट का अपना MMS, मॉडल के साथ संबंध बनाते आए नजर, फिर बताया क्यों किया ऐसा

Dera Sacha Sauda chief Gurmeet Ram Rahim मिली जानकारी के अनुसार गुरमीत राम रहीम को जेल से एयरलिफ्ट किया जाएगा। सुरक्षा के मद्देनजर जेल प्रशासन ने यह फैसला किया है। फिलहाल यह पता नहीं चला है कि वह पैरोल की अवधि कहां बिताएगा? इस पैरोल को लेकर एक हफ्ते से अटकलें लगाई जा रही थीं। डेरा प्रमुख के स्वजनों ने भी पैरोल के लिए अर्जी लगाई थी।

Read More: खत्म होंगे गुलामी के समय से चले आ रहे अप्रासंगिक कानून! PM मोदी ने राज्यों को दिए ऐसे सुझाव

बता दें कि राम रहीम डेरा के सिरसा आश्रम की दो महिला अनुयायियों से बलात्कार के जुर्म में 20 साल कारावास की सजा भुगत रहा है। उसे अगस्त 2017 में पंचकूला में सीबीआइ की विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था। राम रहीम को 2002 में डेरा प्रबंधक रंजीत सिंह की हत्या की साजिश रचने के लिए भी पिछले साल चार अन्य लोगों के साथ दोषी ठहराया गया था। उसे और तीन अन्य लोगों को एक पत्रकार की हत्या के मामले में भी दोषी करार दिया था।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक