व्हाट्सऐप के जरिए उपयोगकर्ताओं को टीका उपलब्धता की जानकारी दे रही जियो

व्हाट्सऐप के जरिए उपयोगकर्ताओं को टीका उपलब्धता की जानकारी दे रही जियो

व्हाट्सऐप के जरिए उपयोगकर्ताओं को टीका उपलब्धता की जानकारी दे रही जियो
Modified Date: November 29, 2022 / 08:43 pm IST
Published Date: June 9, 2021 1:25 pm IST

नयी दिल्ली, नौ जून (भाषा) निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने व्हाट्सऐप चैटबॉट के जरिए कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी और दूसरी ग्राहक सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है।

नयी सेवा से लोगों को सेशन रीफ्रेश करने के लिए वन-टाइम पासवर्ड के झंझट के बिना टीके की उपलब्धता की जानकारी हासिल करने में मदद मिलती है।

कंपनी के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘जियो उपयोगकर्ता अब व्हाट्सऐप के जरिए जियो चैटबॉट पर रीचार्ज, भुगतान कर सकते हैं, सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं एवं शिकायत दर्ज करा सकते हैं। यह कोविड-19 टीके की उपलब्धता की जानकारी भी प्रदान कर रहा है।’

 ⁠

यह सेवा 7000770007 नंबर पर केवल ‘हाई’ टाइप कर हासिल की जा सकती है।

जियो उपयोगकर्ता चैटबॉट पर मोबाइल नंबर पोर्टिबिलिटी सेवा और जियो सिम, जियोफाइबर, जियोमार्ट एवं इंटरनेशनल रोमिंग के लिए मदद हासिल कर सकते हैं।

भाषा

प्रणव महाबीर

महाबीर


लेखक के बारे में