जम्मू-कश्मीर बैंक का अगले पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य |

जम्मू-कश्मीर बैंक का अगले पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

जम्मू-कश्मीर बैंक का अगले पांच वर्षों में चार लाख करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य

: , August 11, 2022 / 02:32 PM IST

श्रीनगर, 11 अगस्त (भाषा) जम्मू और कश्मीर बैंक (जेएंडके बैंक) ने अगले पांच वर्षों में 4,000 करोड़ रुपये के वार्षिक लाभ के साथ 4,00,000 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल करने का दीर्घकालिक लक्ष्य रखा है। बैंक के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही।

जेएंडके बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) बलदेव प्रकाश ने कहा कि दीर्घकालिक उद्देश्यों को सुविचारित रणनीतियों और निगरानी योग्य निष्पादन योजनाओं द्वारा समर्थन दिया जाता है और सभी अंतरिम उपलब्धियां सुनिश्चित करने के लिए इनकी समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।

प्रकाश ने कहा कि बैंक प्रत्येक व्यवसाय के लिए मासिक लक्ष्य तय करने जैसे अल्पकालिक लक्ष्यों पर भी काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा अगले पांच वर्षों में 4,000 करोड़ रुपये के वार्षिक लाभ के साथ चार लाख करोड़ रुपये का कारोबार हासिल करने का लक्ष्य है।

अधिकारी ने कहा कि हमारी योजना अपने सकल गैर-निस्पादित अस्तियां (एनपीए) को चार फीसदी से नीचे लाने की है और शुद्ध एनपीए के आंकड़े को एक फीसदी के स्तर पर लाना है। आस्तियों पर रिटर्न (आरओए) के लिए हमारा दीर्घकालिक लक्ष्य एक प्रतिशत से ऊपर है।

उन्होंने आगे कहा कि व्यापक उद्देश्य बाजार में बैंक की हिस्सेदारी को 0.63 प्रतिशत से बढ़ाकर 0.75 प्रतिशत करना, इसके साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में प्रभुत्व बनाए रखना भी होगा।

जेएंडके बैंक ने कहा कि 30 जून को समाप्त चालू वित्त वर्ष (2022-23) की पहली तिमाही में उसका मुनाफा सालाना आधार पर 59 प्रतिशत बढ़ा है।

भाषा रिया मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)