LIC Saral Pension Plan: You will get Rs 52,000 pension every year

LIC Saral Pension Plan : हर साल मिलेगी 52,000 रुपये पेंशन, बस एक बार देना होगा प्रीमियम, जानें पूरी प्रक्रिया

ज्यादातर लोग एलआईसी में निवेश इसलिए करते ताकि अपना भविष्य सुरक्षित कर सकें। एलआईसी जीवन सरल एक ऐसी ही योजना है, इसमें निवेशक 40 साल से 80 साल उम्र में निवेश कर सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 14, 2022/6:36 pm IST

LIC Saral Pension Plan : नई दिल्ली – ज्यादातर लोग एलआईसी में निवेश इसलिए करते है ताकि अपना भविष्य सुरक्षित कर सकें। ज्यादातर नौकरीपेशा लोगों को रिटायरमेंट के बाद रेगुलर इनकम को लेकर चिंता होती है। ये परेशानी प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वाले लोगों को अधिक होती है क्योंकि उन्हें पेंशन नहीं मिलती। उनके पास रेगुलर इनकम नहीं होती, जो उनके रोजमर्रा के खर्चों को सैलरी की तरह पूरा कर सके। एलआईसी जीवन सरल एक ऐसी योजना है इसमें निवेशक के पास प्रीमियम के पेमेंट से लेकर अमाउंट चुनने का विकल्प होता है। इसमें निवेशक 40 साल से 80 साल उम्र में निवेश कर सकते है।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : इस प्रदेश में “भगवा” रंग में रंगा कांग्रेस दफ्तर, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद पार्टी ने उठाया ऐसा कदम 

कहां से खरीदें पॉलिसी

LIC Saral Pension Plan : एलआईसी ने कहा है कि इस योजना को एलआईसी की वेबसाइट www.licindia.in के माध्यम से ऑफलाइन के साथ साथ ऑनलाइन भी खरीद सकते है। लाइफ एन्युटी विद 100 परसेंट रिटर्न ऑफ परचेज प्राइस यह पेंशन सिंगल लाइफ के लिए है। यानि यह पेंशन योजना किसी एक व्यक्ति से जुडी होगी।

read more : आज तक नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी श्रद्धाजंलि! बेटे ने खेत में जाकर कर दिया माता-पिता को “जिंदा”, वायरल हुई तस्वीर 

LIC Saral Pension Plan : एलआईसी सरल जीवन योजना में निवेशक को 12 हजार रूपये महिना मिलती है और एक बार प्रीमियम देना होता है। पॉलिसी होल्डर मंथली, छमाही, तिमाही और सालाना का विकल्प चुन सकता है। इस पॉलिसी में पेंशन पॉलिसी खरीदने के बाद शुरू हो जाती है। अगर कोई व्यक्ति 10 लाख रूपये निवेश करता है तो उसे 52 हजार 5 सौ रूपये साल की पेंशन मिलेगी।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें