450 रुपए में नहीं मिलेगा LPG सिलेंडर, LPG cylinder will not be available for Rs 450

LPG Cylinder in 450rs : 450 रुपए में नहीं मिलेगा LPG सिलेंडर, केंद्र सरकार ने किया इंकार, जानें मामला

LPG Cylinder in 450rs : संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार ने राज्यसभा में कहा, राजस्थान में 450 रुपए में सिलेंडर देने का कोई इरादा नहीं है

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2023 / 06:50 PM IST, Published Date : December 19, 2023/6:08 pm IST

नई दिल्ली : LPG Cylinder in 450rs : कुछ समय पहले पांच प्रदेशों में विधानसभा चुनाव हुए हैं। पांच में से तीन प्रदेशों में भाजपा ने भारी बहुमत से जीत दर्ज कर अपनी सरकार बनाई है। वहीं विधानसभा चुनाव के दौरान एक मुद्दा सबसे ज्यादा चर्चा में था, जो है कि 450 रुपए में सिलेंडर देना। संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र के दौरान एक ऐसा दावा सामने आया है, जिसे सुनकर हर किसी को झटका लग सकता है।

दरअसल, संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार ने राज्यसभा में कहा, राजस्थान में 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने का उसका कोई इरादा नहीं है। भारत सरकार की तरफ से ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है। राज्यसभा में प्रश्नकाल में पूछे गए एक सवाल के जवाब में पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली ने ये बातें कही है।

यह भी पढ़ें : UP Crime News : किसान की गोली मारकर हत्या, चोरी करने आए आरोपियों ने दिया वारदात को अंजाम 

450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर नहीं!

LPG Cylinder in 450rs : बता दें कि, राज्यसभा सांसद जावेद अली खान ने सरकार से सवाल किया कि, क्या सरकार ने हाल ही में राजस्थान में 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने की घोषणा की है? उन्होंने सरकार ये भी पूछा कि क्या केंद्र सरकार उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने पर विचार कर रही है? दोनों ही प्रश्नों का लिखित में जवाब देते हुए पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने ऐसी किसी भी घोषणा से इंकार करते हुए कहा, भारत सरकार की ओर राजस्थान में 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर देने की कोई घोषणा नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें : Mohammad Akbar challenged BJP: ‘प्रदेश में रोहिंग्या मुसलमान है तो सामने लाए BJP सरकार…’ कांग्रेस के पूर्व मंत्री ने दी खुली चुनौती 

भाजपा ने घोषणा पत्र में किया था वादा

लेकिन अब सवाल यह उठता है कि, लोगों को 450 रुपए में सिलेंडर देने का मुद्दा सामने कहां से आया? दरअसल, हाल ही में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान राजस्थान और मध्य प्रदेश में केंद्र में सत्ताधारी दल भाजपा ने अपने घोषणापत्र में पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया था। दोनों राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाई है। वहीं छत्तीसगढ़ में भी भाजपा अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही। ऐसे में अब तीनों राज्यों में भाजपा सरकार बनने के बाद से ही सवाल उठने लगा है कि, क्या राजस्थान और मध्य प्रदेश समेत पूरे देश में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा?

संसद में गूंज रहे भाजपा के वादे

LPG Cylinder in 450rs : भाजपा ने जो वादें विधानसभा चुनाव में की थी, उसकी गूंज अब सदन में सुनाई देने लगी है। संसद में सवाल उठाया जा रहा हैं कि, 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा कर विधानसभा चुनाव में जीतकर सरकार बनाने वाली भाजपा अपना यह वादा कब तक पूरा करेगी। वैसे बीजेपी जिन योजनाओं, वादों के दम पर तीन राज्यों में सत्ता हासिल करने में कामयाब हुई उन वादों को पूरा करना इतना आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि इसमें काफी विरोधाभास है।

यह भी पढ़ें : ED Notice To Gauri Khan : शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को ED ने भेजा नोटिस, इस मामले में होगी पुछताछ 

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को 603 रुपए में मिल रहा सिलेंडर

LPG Cylinder in 450rs : बता दें कि, केंद्र सरकार फ़िलहाल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना लाभार्थियों को 603 रुपए में सिलेंडर उपलब्ध करवा रही है। राजस्थान मध्य प्रदेश में बीजेपी ने पीएम उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपए में सिलेंडर देने का वादा किया है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या राजस्थान और मध्य प्रदेश के उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 450 रुपए और देश के दूसरे राज्यों जिसमें बीजेपी शाषित राज्य भी शामिल हैं क्या वहां के लाभार्थियों को 153 रुपए ज्यादा 603 रुपये सिलेंडर रिफिल कराने पर चुकाने होंगे?

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp