LPG Gas Price Today: कल से 200 रुपए सस्ता हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर, मोदी सरकार देगी रक्षा बंधन की सौगात! | LPG Gas Price Today: LPG Gas Price will Decrease 200

LPG Gas Price Today: कल से 200 रुपए सस्ता हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर, मोदी सरकार देगी रक्षा बंधन की सौगात!

कल से 200 रुपए सस्ता हो सकता है रसोई गैस सिलेंडर, मोदी सरकार देगी रक्षा बंधन की सोगात!! LPG Gas Price will Decrease

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2023 / 02:53 PM IST, Published Date : August 29, 2023/2:31 pm IST

नई दिल्ली: LPG Gas Price will Decrease मोदी सरकार रक्षा बंधन पर देशवासियों को बड़ी सौगात देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि सरकार रसोई गैस के दाम में 200 रुपए की कटौती करने की तैयारी कर रही है। इस बात का ऐलान कल यानि रक्षा बंधन पर किया जा सकता है। बता दें कि ये जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है। अभी तक अधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया गया है।

Read More: CG VidhanSabha Chunav 2023: चुनाव में किसी भी तरफ शिफ्ट हो सकता है इस समाज का वोट, इस चीज को लेकर ग्रामिणों ने की थी बीजेपी, कांग्रेस से मांग

कमर्शियल सिलेंडर भी सस्ता हुआ था 

LPG Gas Price will Decrease इस महीने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की कई थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले इस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,680 रुपये हो गई है।

Read More: Ladli Behna Yojana: लाडली बहना योजना को लेकर सियासत तेज, नेता प्रतिपक्ष ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र 

चुनावी राज्यों में पहले से ही छूट की घोषणा 

इस साल होने वाले राज्यों के चुनाव में पहले से ही गैस सिलेंडर पर छूट दी जा रही है। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 1140 रुपये तक का सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करा रही है। इससे 14 लाख लाभार्थियों को फायदा पहुंचने का दावा किया गया है। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि सावन माह में सभी को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाये जाएंगे। शिवराज के इस एलान से प्रदेश एक करोड़ 20 लाख से अधिक घरेलू गैस उपभोक्ताओं को फायेदा पहुंचेगा।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक