Maharajas express ticket price and facilities

किसी महल से कम नहीं है पटरी पर दौड़ती Maharaja Express, ट्रेन के अंदर मिलती है ये सुविधाएं, टिकट की कीमत उड़ा देगी आपके होश

Maharajas express ticket price : आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी महल से कमा नहीं है। लोग इसे ट्रेन नहीं

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 02:54 PM IST, Published Date : December 19, 2022/2:54 pm IST

नई दिल्ली : Maharajas express ticket price : जब कोई इंसान ट्रेन में यात्रा करने की सोचता है, तो उसके मन में सबसे पहले स्‍टेशन की गदंगी, ट्रेनों के खराब हालात का ख्याल आता है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ट्रेन के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी महल से कमा नहीं है। लोग इसे ट्रेन नहीं बल्कि रजवाड़ों का महल भी कहते है। जी हां, अगर आप इस वीडियो को देखेंगे तो आप खुद ही जान जाएंगे। आप सोचने लगेंगे कि क्‍या सच में ट्रेन में भी इतनी सुविधा हो सकती है। कई लोगों को ट्रेन में सफर करने के दौरान इंटरनेट की समस्‍या का सामना करना पड़ता है, लेकिन इस ट्रेन में आपको फ्री वाई-फाई की सुविधा दी जाती है।

यह भी पढ़ें : अब प्रदेश में 10 रुपए में मिलेगा पेटभर खाना, सीएम ने की बड़ी घोषणा, जानें कब से मिलेगा योजना का लाभ 

ऐसे बुक कर सकते हैं Maharaja Express की टिकट

Maharajas express ticket price : इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन यानी IRCTC कई रूटों पर लग्जरी ट्रेनें चलाता है। इन सभी ट्रेनों का टिकट भी बहुत ही महंगा होता है। ऐसे ही Maharaja Express भी कई मार्गों पर चलाई जाती है। Maharaja Express की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, ये एक्सप्रेस ट्रेन अपने मेहमानों को विशेष अनुभव पेश करती है। भारत के शानदार पर्यटक स्‍थलों पर घूमने के लिए इस तरह की ट्रेन में यात्रा की जा सकती है। इस ट्रेन में में यात्रा करने के लिए यात्री चार मार्गों में से किसी एक के लिए बुक कर सकते हैं। द हेरिटेज ऑफ इंडिया, द इंडियन पैनरोमा, ट्रेजर ऑफ इंडिया और द इंडियन स्प्लेंडर। ये यात्रा सात दिनों की होती है।

यह भी पढ़ें : प्रदेश सरकार ने की बड़ी घोषणा! नगरीय जनप्रतिनिधियो का मानदेय होगा दोगुना, जानें कब से मिलेगा योजना का लाभ

Maharaja Express में मिलती ये सुविधाएं

Maharajas express ticket price : ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, सुइट में बड़ी- बड़ी खिड़कियां होती हैं। इसके अलावा हर यात्री के लिए बटलर सेवा होती है। इसके अलावा एयर कंडीशनिंग, मानार्थ मिनी बार और वाई-फाई इंटरनेट की सुविधा भी होती है। यहां लाइव टीवी की सुविधा भी दी जाती है।

यह भी पढ़ें : दीपिका पादुकोण को ही FIFA World Cup की ट्रॉफी लॉन्च करने के लिए क्यों चुना ? जानें वजह

इतनी है Maharaja Express के एक टिकट की कीमत

Maharajas express ticket price : इस वीडियो को 10 नवंबर को शेयर किया था। इसमें ब्‍लॉगर का दावा है कि इस ट्रेन का टिकट 19 लाख रुपए से भी ज्‍यादा का है। इसके बाद ही लोगों ने इस वीडियो पर खुब कमेंट्स किए। एक यूजर लिखता है कि इतने महंगे टिकट को खरीदने की बजाए मैं प्रॉपर्टी खरीदना पसंद करूंगा। वहीं दूसरा यूजर लिखता है कि इतने पैसे से तो मैं न्‍यूयॉर्क घूम लूंगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें