Manforce condom IPO

आज खुल गया कंडोम और प्रेगनेंसी किट बनाने वाली कंपनी का आईपीओ, पैसा लगाने से होगा फायदा ही फायदा

Manforce condom IPO आज से खुल रहा कंडोम बनाने वाली इस कंपनी का IPO, निवेश के लिए इतने रुपये की है जरूरत, फायदे का सौदा

Edited By :   Modified Date:  April 25, 2023 / 11:35 AM IST, Published Date : April 25, 2023/11:35 am IST

Manforce condom IPO: मैनफोर्स कंडोम बनाने वाली कंपनी मैनकाइंड फार्मा लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफर आज से निवेश के लिए ओपन हो गया है। 4,326.36 करोड़ रुपये का पब्लिक इश्यू 25 से 27 अप्रैल 2023 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा। पब्लिक इश्यू पूरी तरह से ऑफर फॉर से सेल होगा। मैनकाइंड फार्मा ने आईपीओ का प्राइस बैंड 1026 रुपये से 1080 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है और एक लॉट में कंपनी के 13 शेयर शामिल हैं।

कम से कम इतने खर्च करने होंगे

Manforce condom IPO: चूंकि एक लॉट में कंपनी के 13 शेयर हैं, तो आईपीओ के लिए अप्लाई करने के लिए मिनिमम 14,040 रुपये की जरूरत होगी। शेयरों का आवंटन तीन मई 2023 को हो सकता है। आईपीओ को बीएसई और एनएसई दोनों पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित किया गया है। मैनकाइंड फार्मा आईपीओ की लिस्टिंग 8 मई 2023 को स्टॉक एक्सचेंज पर हो सकती है। मैनकाइंड फार्मा अपने लोकप्रिय होम प्रेग्नेंसी टेस्ट किट प्रेगा न्यूज के लिए भी जानी जाती है।

IPO का 50%  हिस्सा रिजर्व

Manforce condom IPO: कंपनी ने कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमिटेड, आईआईएफएल सिक्योरिटीज लिमिटेड, जेफरीज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को बुक रनिंग लीड मैनेजर्स के रूप में शामिल किया है। आईपीओ का 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व है। 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है और 15 फीसदी इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है।

कंपनी के प्रमोटर्स

Manforce condom IPO: मैनकाइंड फार्मा के प्रमोटर रमेश जुनेजा, राजीव जुनेजा, शीतल अरोड़ा, रमेश जुनेजा फैमिली ट्रस्ट, राजीव जुनेजा फैमिली ट्रस्ट और प्रेम शीतल फैमिली ट्रस्ट हैं। साल 1991 में स्थापित हुई मैनकाइंड फार्मा भारत की एक प्रमुख दवा कंपनी में से एक है। कंपनी तेजी से हेल्थ प्रोडक्ट्स में फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन के कई कैटेगरी को डेवलप करने और उसकी मार्केटिंग में जुटी है। मैनकाइंड घरेलू बाजार पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी के प्रोडक्ट्स में जेनेरिक दवाइयों के अलावा प्रेगा-न्यूज प्रेग्नेंसी टेस्टिंग किट, मैनफोर्स कंडोम और गैस-ओ-फास्ट आयुर्वेदिक एंटासिड जैसी दवाइयां शामिल हैं।

क्रिटिकल केयर डिवीजन में उतरी है कंपनी

Manforce condom IPO: इस साल जनवरी में कंपनी ने क्रिटिकल केयर में कदम रखा और सेवियर मैनकाइंड को लॉन्च किया, जो जीवन रक्षक इंजेक्शन के लिए एक समर्पित डिवीजन है। डिवीजन में एंटी-इंफेक्टिव से लेकर स्ट्रोक और ट्रॉमा मैनेजमेंट तक के प्रोडक्ट हैं। फरवरी में मैनकाइंड फार्मा ने डॉ रेड्डीज लैबोरेटरीज लिमिटेड के साथ अपने दो ब्रांड कॉम्बीहेल और डैफी का अधिग्रहण करने के लिए एक समझौता किया था। Combihale का इस्तेमाल अस्थमा और क्रॉनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज के इलाज के लिए किया जाता है।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल के रेट में हुआ बदलाव, एमपी में बढ़े दाम, यहां देखें ताजा रेट

ये भी पढ़ें- महिला के साथ जमकर थिरके कांग्रेस विधायक, अश्लील हरकते करते हुए वीडियो हुआ वायरल

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें