Modi Govt is Giving Free LPG Gas Cylinder to Women

मोदी सरकार इन लोगों को फ्री में दे रही LPG गैस सिलेंडर, अगर है आपके पास ये दस्तावेज तो तुरंत होगा काम

मोदी सरकार इन लोगों को फ्री में दे रही LPG गैस सिलेंडर : Modi Govt is Giving Free LPG Gas Cylinder to Women

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : November 10, 2022/9:47 pm IST

नई दिल्लीः Modi Govt is Giving Free LPG Gas Cylinder केंद्र की मोदी सरकार देश के नागरिकों के लिए कई योजनाएं संचालित कर रही है। मोदी सरकार महिलाओं के लिए उज्जवला योजना चला रही है। इस योजना के तहत लोगों को गैस कनेक्शन दिए जाते हैं। अगर आप भी चाहते हैं कि आपको फ्री में गैस कनेक्शन मिले तो आप भी सरकार से फ्री में सिलेंडर ले सकते हैं। हालांकि, सरकार की ओर से इसे लेकर कुछ नियम बनाए गए हैं और कुछ शर्ते भी तय की गई हैं। जो लोग इन शर्तों को पूरा करेंगे, उन्हें ये सिलेंडर मिल जाएगा।

Read More : अंडरवियर पहनकर सड़कों में घूमती दिखीं उर्फी जावेद, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल 

किन लोगों को मिलता है ये सिलेंडर?

Modi Govt is Giving Free LPG Gas Cylinder प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले फ्री सिलेंडर का फायदा सिर्फ महिलाओं को ही मिलता है। यानी फ्री कनेक्शन के लिए सिर्फ महिलाएं ही अप्लाई कर सकती हैं। इसके अलावा फ्री कनेक्शन उन परिवारों के लिए है, जो गरीबी रेखा से नीचे आते हैं और उनके पास बीपीएल कार्ड होना जरूरी है। इसके साथ ही जिस पते पर कनेक्शन के लिए अप्लाई किया जा रहा है, उस स्थान पर पहले से कोई गैस कनेक्शन नहीं होना चाहिए। पहले से गैस कनेक्शन होने की स्थिति में योजना का लाभ नहीं मिल पाएगा।

Read More :  नागा शौर्य के शादी की तारीख आई सामने, इस हसीना संग यहां लेंगे सात फेरे, जानें यहां 

किन कागजों के होने पर बनेगा काम?

इस योजना में फ्री कनेक्शन लेने के लिए आपको आधार कार्ड, बीपीएल कार्ड, राशन कार्ड, किसी बैंक खाते के दस्तावेज, आयु प्रमाण पत्र और पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता होती है। इन कागजों के जमा करने के बाद वेरिफेकिशन होता है और उसके बाद आपको कनेक्शन दिया जाता है। इसमें आप अपने हिसाब से गैस कंपनी का चयन करके अप्लाई कर सकते हैं, जिसमें इंडेन, भारतगैस, एचपी आदि शामिल है।