मोदी ने अपने संबोधन में ग्रेटर नोएडा की एकीकृत टाउनशिप का उल्लेख किया

मोदी ने अपने संबोधन में ग्रेटर नोएडा की एकीकृत टाउनशिप का उल्लेख किया

Edited By: , October 13, 2021 / 11:35 PM IST

ग्रेटर नोएडा, 13 अक्टूबर (भाषा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत सरकार के गति-शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान के उद्घाटन के दौरान ग्रेटर नोएडा स्थित डीएमआईसी आईआईटीजीएनएल के एकीकृत औद्योगिक टाउनशिप का उल्लेख किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रेटर नोएडा के एकीकृत टाउनशिप का पहले से तैयार ढांचा एवं मल्टी मोडल कनेक्टिविटी वर्तमान सरकार के काम करने के नजरिये को दर्शाता है। मोदी ने अपने भाषण में प्लग एंड प्ले ढांचे एवं मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी को गति-शक्ति मास्टर प्लान की अवधारणा के उत्कृष्ट उदाहरण के रूप में पेश किया।

गति-शक्ति योजना का शुभारंभ करने के मौके पर बुधवार को मोदी ने अपने संबोधन में ग्रेटर नोएडा स्थित आईआईटीजीएनएल की टाउनशिप की सराहना करते हुए कहा कि देश के उद्योगों को ऐसी सुविधाएं देने का प्रयास है, जो पहले से सुविधाओं से युक्त हो। देश व दुनिया के निवेशकों को सिर्फ वहां अपनी प्रणाली लगानी है और काम शुरू कर देना है।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) व आईआईटीजीएनएल के प्रबंध नरेंद्र भूषण ने लखनऊ में एकीकृत टाउनशिप, मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक व ट्रांसपोर्ट हब पर विस्तृत प्रस्तुतीकरण दिया, जिसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वर्चुअल तरीके से उपस्थित हुए। इस मौके पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना समेत उत्तर प्रदेश शासन के कई वरिष्ठ अफसर शामिल हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इसकी सराहना करते हुए कहा कि टाउनशिप, मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट व लॉजिस्टिक हब इस क्षेत्र के विकास को नया आयाम देंगे एवं प्रधानमंत्री गति-शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान को वास्तविक रूप देने की दिशा में अहम भूमिका निभाएंगे। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रयासों की सराहना की ।

भाषा सं अमित अजय

अजय