दृश्य- श्रवण सेवाओं में संयुक्त उत्पादन के लिये ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौते की उम्मीद: गोयल |

दृश्य- श्रवण सेवाओं में संयुक्त उत्पादन के लिये ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौते की उम्मीद: गोयल

दृश्य- श्रवण सेवाओं में संयुक्त उत्पादन के लिये ऑस्ट्रेलिया के साथ समझौते की उम्मीद: गोयल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : April 7, 2022/8:29 pm IST

सिडनी, सात अप्रैल (भाषा) वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने बृहस्पतिवार को कहा कि दृश्य-श्रवण (ऑडियो-विजुअल) सेवाओं में संयुक्त उत्पादन भागीदारी के लिए ऑस्ट्रेलिया के साथ बातचीत जारी है और इसके लिए एक समझौते को अंतिम रूप देने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के पास प्रौद्योगिकी और उपकरण हैं तथा भारत के पास इस क्षेत्र में सहयोग बढ़ाने के लिए कुशल कार्यबल है।

गोयल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम दृश्य-श्रवण क्षेत्र में एक संयुक्त उत्पादन साझेदारी की संभावना तलाश रहे हैं। इसलिए हम बातचीत कर रहे हैं और संयुक्त उत्पादन करने के लिए एक समझौते को अंतिम रूप देने की उम्मीद करते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आज फिल्में अरबों डॉलर में बनती है और भारत के पास कुशल कार्यबल है जो इसे कम कर सकता है। क्या हम एक साथ उत्पादन कर सकते हैं जिससे हम दुनिया तक पहुंच सकें।’’

निवेश आकर्षित करने के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की वित्तीय सेवा कंपनी मैक्वेरी के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की है और भारत में उनके कारोबार को लेकर चर्चा की है।

उन्होंने कहा कि ऐसे कई क्षेत्र हैं जहां दोनों देश तालमेल को आगे बढ़ा सकते हैं। इसमें डिजिटल वर्ल्ड, वित्तीय प्रौद्योगिकी और शिक्षा प्रौद्योगिकी शामिल हैं।

भाषा जतिन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)