No plans to increase milk price in near future said amul md rs sodhi

Mother Dairy के बाद Amul भी बढ़ाएगी दूध की कीमतें? कंपनी ने दिया ये जवाब

Amul Milk Price Hike Plan: नेशनल मिल्क डे पर अमूल के एमडी ने दूध की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर बड़ी जानकारी दी है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि कंपनी की अभी कीमतों में बढ़ोतरी करने की कोई योजना नहीं है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : November 26, 2022/5:53 pm IST

Amul Milk Price Hike Plan: नेशनल मिल्क डे पर आम लोगों के लिए राहत भरी खबर है। अमूल ब्रांड के तहत दूध बेचने वाली संस्था गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन के एमडी आरएस सोढ़ी का कहना है कि अभी दूध की कीमतें बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। हालांकि इससे पहले अक्टूबर के मध्य में गुजरात को छोड़कर अन्य राज्यों में दूध की कीमतें बढ़ा दी थीं। वहीं, इस सप्ताह मदर डेयरी ने भी दूध की कीमतों में इजाफा किया है।

पीटीआई को दिए जवाब में GCMMF के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अक्टूबर के बाद लागत कीमतों में खास बढ़ोतरी नहीं हुई है। ऐसे में अभी दूध की कीमतों में इजाफा करने पर विचार नहीं किया जा रहा है। गौरतलब है कि अमूल कंपनी दिल्ली-एनसीआर, वेस्ट बंगाल और मुंबई में करीब 150 लाख लीटर हर दिन दूध बेचती है, जिसमें से केवल दिल्ली एनसीआर में 40 लाख दूध बेचती है।

अक्टूबर में बढ़े थे दूध के दाम

Amul Milk Price Hike Plan: अमूल ने गुजरात को छोड़कर, देश के सभी राज्यों में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। अक्टूबर के मध्य में अमूल गोल्ड, और भैंस के दूध दोनों की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखी गई। अमूल ने फुल क्रीम दूध की कीमत को 61 रुपये से बढ़ाकर 63 रुपये किया था, जबकि भैंस के दूध की कीमत 63 रुपये से 65 रुपये कर दी है. अमूल ने इस साल दूध की कीमत में 3 बार इजाफा किया है।

मदर डेयरी ने इस साल चार बार बढ़ाया दाम

Amul Milk Price Hike Plan: मदर डेयरी ने इस हफ्ते के शुरुआत में ही दूध की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने दिल्ली एनसीआर में फुल क्रीम दूध की कीमत में 1 रुपये लीटर और भैंस के दूध में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया था। इस बढ़ोतरी के बाद फुल क्रीम दूध की कीमत 64 रुपये लीटर और टोकन दूध की कीमत 50 रुपये प्रति लीटर हो गई है। बता दें कि इस साल अभी तक मदर डेयरी ने 4 बार दूध की कीमतों में इजाफा किया है। मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में 30 लाख लीटर हर दिन दूध की सप्लाई करती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 

 
Flowers