Do Not Disturb mode in WhatsApp

WhatsApp Update: लो भाई… अब वॉट्सऐप में भी आ गया ‘Do Not Disturb’ मोड… जानें कैसे करेगा काम

Do Not Disturb mode in WhatsApp: Now 'Do Not Disturb' mode has also come in WhatsApp, know how it will work

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : November 13, 2022/4:23 pm IST

नई दिल्ली। Do Not Disturb mode in WhatsApp: WhatsApp अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर कई नये अपडेट्स लेकर आता रहता है जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके। साथ ही उन्हें कुछ ऐसे ही यूनीक फीचर्स मिल सके जो चैटिंग को और भी ज्यादा मजेदार और मीनिंग फुल बना दे। आपको बता दें कि कंपनी ने  WhatsApp यूजर्स के लिए Do Not Disturb मोड लाया है।

नहीं थम रहा छंटनी का सिलसिला.. मेटा, अमेजन के बाद अब इस कंपनी ने कर्मचारियों को दिया बड़ा झटका

Do Not Disturb मोड

Do Not Disturb mode in WhatsApp: इस फीचर की मदद से यूजर्स अब वॉट्सऐप में भी डू नॉट डिस्टर्ब मोड का फायदा ले सकेंगे, वहीं डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में मिस कॉल की जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगा। यानी अब डीएनडी मोड में होने पर भी आप लेबल में जाकर कॉल की जानकारी ले सकते हैं। बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप ने नए कम्युनिटी फीचर को भी जारी किया है। वॉट्सऐप के फीचर्स को ट्रेक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस फीचर की जानकारी दी है। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। कंपनी इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर रही है। आने वाले दिनों में इसके स्टेबल वर्जन को भी रोलआउट किया जा सकता है।

RCB नहीं बल्कि मुंबई इंडियंस में नजर आएंगे ये मशहूर तेज गेंदबाज, तीन सीजन के बाद किया टीम में शामिल

कैसे करें एक्टिवेट

Do Not Disturb mode in WhatsApp: इस फीचर को आप फोन की सेटिंग्स में जाकर एक्टिवेट कर सकते हैं। इसके बाद आपको अपने किसी भी फ्रेंड या फैमिली मेंबर के मैसेज और कॉल नहीं आएंगे, यानी इस फीचर की मदद से आप बिना किसी डिस्टर्बेंस के अपने काम पर फोकस कर सकते हैं। साथ ही DND मोड में छूटे कॉल को बाद में भी देखा जा सकेगा। यदि आपके वॉट्सऐप में डीएनडी मोड ऑन है तो कॉल आने पर Silenced by Do Not Disturb का लेबल दिखाई देगा। इसके बाद आप बाद में डू नॉट डिस्टर्ब सेटिंग्स में जाकर इस लेबल में छूटे हुए कॉल की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

और भी है बड़ी खबरें…