Now SBI and Govt Bank Will Provide Fast Service Like Private Bank

अब SBI सहित सरकारी बैंकों में भी मिलेगी प्राइवेट बैंक जैसी सर्विस, फटाफट सर्विस देने सरकार ने उठाया बड़ा कदम

अब SBI सहित सरकारी बैंकों में भी मिलेगी प्राइवेट बैंक जैसी सर्विस! Now SBI and Govt Bank Will Provide Fast Service Like Private Bank

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : April 24, 2022/9:39 pm IST

नई दिल्ली: SBI Provide Fast Service  देश के सरकारी बैंकों के खाताधारक बैंक की सर्विस से बेहद हालाकान हैं, जबकि प्राइवेट बैंकों में ऐसा नहीं है। ये बातें हम नहीं कह रहे हैं, समय-समय पर सामने आई ग्राहकों की ​शिकायत इस बात का गवाह है। सरकारी बैंकों के ग्राहकों को कई सेवाओं के लिए अक्सर चक्कर लगाना पड़ता है। लेकिन अब सरकारी बैंकों की खस्ता हाल सेवाओं से ग्राहकों को मुक्ति मिलने वाली है।

Read More: कॉलेज में एक साथ बैठकर हार्डकोर पोर्नोग्राफी देख सकेंगे लेक्चरर और छात्र, प्रबंधन ने शुरू किया नए तरह का कोर्स

SBI Provide Fast Service  दरअसल, सरकार ने सरकारी बैंकों के कामकाज को बेहतर बनाने के लिए छह कार्यसमूह का गठन किया है। ये कार्यसमूह सरकारी क्षेत्र के बैंकों में डिजिटलीकरण की प्रक्रिया को बेहतर बनाने और बही-खातों को मजबूत करने से जुड़े सुझाव देंगे। सरकार ने इस साल दिसंबर तक कार्यसमूह को अपनी-अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा विभाग को मिला सीएसआई-एसआईजी का ई-गवर्नेस अवार्ड 

एक वरिष्ठ बैंक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के शीर्ष अधिकारियों की बैठक ‘मंथन 2022’ में इस मुद्दे पर चर्चा हुई। गत 22 अप्रैल को हुई इस बैठक में मौजूद रहे एक अधिकारी ने बताया कि ये छह कार्यसमूह पीएसबी की कार्यप्रणाली पर ध्यान देंगे और ग्राहक सेवा, डिजिटलीकरण, मानव संसाधन प्रोत्साहन, कॉरपोरेट शासन और सहयोग को बेहतर बनाने के तरीके सुझाएंगे।

Read More: ‘ऐसे नहाना चाहिए महिलाओं को’ बॉस ने ऑफिस में काम करने वाली महिलाओं को मेल भेजकर दी नसीहत

बैठक में शामिल हुए वित्तीय सेवाओं के सचिव संजय मल्होत्रा ने हाल में बैंकों से कहा कि वे दीर्घकालिक मुनाफे के लिए रणनीति तैयार करें और ग्राहकों के अनुरूप तौर-तरीके अपनाएं। इस बैंक अधिकारी ने बैठक का ब्योरा देते हुए कहा कि ये कार्यसमूह इस साल के अंत तक अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि सभी कार्य-समूह नियमित बैठकें करेंगे और प्रत्येक समूह की प्रगति का पता लगाने के लिए समय-समय पर समीक्षा की जाएगी।

Read More: कलयुगी बेटे ने अपनी ही सगी मां को बनाया हवस का शिकार, बर्थडे मनाने गईं थी बेटियां